सतना जिले की मैहर तहसील में एक पटवारी को सीमांकन के लिए दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया है। पटवारी ने सीमांकन के लिए पांच हजार रूपए की मांग की थी और एक हजार रुपए वह ले चुका था। लोकायुक्त पुलिस ने मैहर में उसके घर पर रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

जानकारी के मुताबिक सतना जिले के मैहर तहसील के पलौहा हल्का पटवारी महादेव मवासी के पास ग्राम पलौहा के थाना अमदरा क्षेत्र के ग्रामीण उमेश कुमार द्विवेदी अपनी जमीन के सीमांकन के लिए काफी समय से चक्कर लगा रहे थे। इसके लिए महादेव ने उमेश से पांच हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी। इसके एडवांस के रूप में पटवारी एक हजार रुपए ले चुके थे। दो हजार रुपए की राशि लेने के लिए उनके बीच आज का दिन तय हुआ था। 

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल धाकड़ के मुताबिक पटवारी मवासी ने रेलवे के ऑपरेटिंग विभाग के कर्मचारी उमेश कुमार द्विवेदी से रिश्वत मांगी थी। यह शिकायत मिलने के बाद योजनाबद्ध ढंग से लोकायुक्त पुलिस की 15 सदस्यीय टीम ने पटवारी को रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। हाल ही में सतना जिला पुलिस के हिनौती चौकी के हवलदार रामसुरेश यादव को भी तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था।