छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक विश्वसनीय संगठन के रूप में जाना जाता है। चाहे उग्रवाद हो या आतंकवाद यह मानवता के दुश्मन है। हमें इनके खिलाफ कार्य करने वाली सभी एजेंसियों का समर्थन करना चाहिए। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि लोगों का विश्वास छत्तीसगढ़ सरकार पर है और बहुत जल्द हम प्रदेश से नक्सलवाद खत्म करने में सफल होंगे। इस समस्या से निपटने केंद्र सरकार भी मदद करेगी।

सीएम भूपेश बघेल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के रायपुर कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री के सहयोग से छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद का बहुत जल्द खात्मा किया जा सकता है।  सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस, केंद्रीय एजेंसियां, राजनीतिक लोग और आम जनता इसके लिए धन्यवाद की पात्र हैं। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी उपस्थित रहे। 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के लोगों को पोला पर्व की बधाई देते हुए कहा कि परंपरागत त्यौहारों को हमारे पूर्वजों ने बहुत सोच समझ कर बनाया है। पोला पर्व तो अन्न से जुड़ा त्यौहार है, जिसमें कृषि से जुड़ी वस्तुओं की पूजा की जाती है। अमित शाह ने कहा कि नक्सलवाद और आतंकवाद की लड़ाई केवल केंद्र और राज्य की नहीं है, बल्कि यह विकास का भी मुद्दा है। जब तक इन्हें खत्म नहीं किया जाता, तब तक किसी भी देश या राज्य का विकास नहीं हो सकता है।