नई दिल्ली। आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में 28 जनवरी को देशभर में होने जा रहे रेल रोको आंदोलन को कांग्रेस ने खुलकर अपना समर्थन दे दिया है।कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत इसकी घोषणा कर कहा कि 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित होगा है, हम आंदोलन को समर्थन देते हैं।हालांकि पार्टी की तरफ से अपील की गई है कि यह आंदोलन शांतिपूर्ण होना चाहिए।पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मैं यह अपील करते हुए करना चाहती हूं, कि 28 तारीख को रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है, हम इसका समर्थन करते हैं।शांतिपूर्ण ढंग से अभियान, आंदोलन करना होगा।
उन्‍होंने कहा कि जैसा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि ये गांधी का देश है। सत्‍य और अहिंसा से चलता है।शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन होगा, तब सरकार को घुटने टेकना पड़ेगा। इसका सबसे बड़ा उदाहरण किसान आंदोलन है। किसी भी अभियान, आंदोलन में लेशमात्र भी हिंसा की जगह नहीं है।उन्‍होंने कहा कि हम सरकार से कहना चाहते हैं, कि बड़े-बड़े वादे करने के बाद उन्‍हें पूरा ना करके आप वादाखिलाफी देश के साथ ही नहीं, देश के युवाओं के साथ भी कर रहे हैं।युवाओं को सिर्फ और सिर्फ रोजगार चाहिए।उनके रोजगार को छोड़कर आप हर बात करने को तैयार हैं।
दरअसल, आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर बिहार में जारी बवाल के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।माना जा रहा है कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में गोरखपुर में बड़ा रेल आंदोलन करने की तैयारी है।28 जनवरी को छात्र गोरखपुर रेलवे स्टेशन को हाइजैक करने की तैयारी में हैं।छात्रों का दावा है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता इस बड़ा आंदोलन बनाने की तैयारी में हैं।पटना में बुधवार को हुई स्टूडेंट्स स्टिरिंग कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि 28 जनवरी को देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा।