फ्लिपकार्ट और अमेजन ने रिपब्लिक सेल का एलान कर दिया है। अमेजन की ग्रेट रिपब्लिक डेज सेल 17 जनवरी से 20 जनवरी तक चलेगी। अमेजन प्राइम मेंबर्स इस सेल को 16 जनवरी से ही एक्सेस कर सकेंगे। फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज सेल भी 17 जनवरी से शुरू होगी। लेकिन फ्लिपकार्ट की ये सेल 22 जनवरी को खत्म होगी। फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए ये सेल 16 जनवरी से शुरू होगी।
फ्लिपकार्ट बिग सेविंग डेज सेल के दौरान बायर्स को ICICI बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 10% का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा। फिलहाल फ्लिपकार्ट ने स्मार्टफोन पर मिलने वाली स्पेसिफिक डील के बारे में नहीं बताया है।पोको, एपल, रियलमी, सैमसंग और दूसरे ब्रांड्स के स्मार्टफोन्स पर बंपर डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम पर 80% तक, 60% डिस्काउंट स्मार्टवॉच, फिटनेस बैंड और 40% का डिस्काउंट लैपटॉप्स पर दिया जाएगा।

अमेजन पर मिलने वाले ऑफर्स- अमेजन ग्रेट रिपब्लिक डे सेलवनप्लस, शाओमी, सैमसंग, आईकू, एपल और अन्य जैसे टॉप ब्रांड्स के मोबाइल और एक्सेसरीज पर 40% तक की छूट दे रहा है। जो लोग टीवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, उन्हें अब रेडमी, वनप्लस, सोनी, सैमसंग, Mi जैसे टॉप ब्रांडों पर 60% तक की छूट मिलेगी। इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज के मामले में, इंटेल, HP, बोट, लेनोवो, आसुस, डेल, सैमसंग, LG, सोनी जैसे ब्रांडों से 70% तक की छूट मिलेगी।

सेल में वीडियो गेम्स पर भी 55% तक की छूट दी जाएगी, वहीं फायर TV डिवाइस पर 48% डिस्काउंट मलेगा। इको स्मार्ट स्पीकर्स की बात करें, तो उस पर 50% तक की छूट मिलेगी। किंडल रीडर्स को 3,400 रुपए तक का डिस्काउंट प्राप्त होगा। सेल के दौरान अमेजन 10% का इंस्टैंट डिस्काउंट SBI क्रेडिट कार्ड्स पर देगा। कई नए लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन को भी पहली बार बिक्री के लिए इस सेल में पेश किया जाएगा। इसमें वनप्लस 9RT, सैमसंग गैलेक्सी S21 FE 5G, रेडमी नोट 11T 5G और शाओमी 11T प्रो 5G जैसे स्मार्टफोन्स शामिल हैं