मध्यप्रदेश के धार जिले में एक जर्जर भवन की खुदाई में मजदूरों को एक ऐसा खजाना मिला, जिससे उनकी किस्मत खुल गई। दरअसल धार में एक जर्जर मकान की खुदाई का काम करने वाले मजदूरों को काम के दौरान सोने के आभूषणों और गिन्नियों से भरी मटकी मिली। दो अलग अलग मटकियों में मजदूरों को 100 से ज्यादा गिन्नियां और सोने की चैन मिली। एक साथ इतना बड़ा खजाना देख मजदूरों के मन में लालच जाग उठा और उन्होंने बिना मकान मालिक को बताए इसे आपस में बांट लिया। कुछ दिनों तक तो मजदूर सोना बेचकर खुशी-खुशी दिन गुजार रहे थे, लेकिन उनके बेतहाशा खर्चों ने उन्हें पुलिस के निशाने पर ला दिया। जब मजदूरों ने खजाने के राज से पर्दा उठाया तो लोग हैरान रह गए, वहीं, उससे भी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि जिस घर में खुदाई की जा रही थी, मकान मालिक उसी घर के दूसरे हिस्से में रह रहा था और उसे घर में खजाना मिलने की खबर तक नहीं हुई। जर्जर भवन तोड़ते समय मजदूरों को एक करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की सोने की 103 गिन्नियां व जेवर मिले थे, जिसे मजदूरों ने गुपचुप तरीके से आपस में बांट लिया था।
 
धार जिले में नालछा दरवाजा इलाके के पास चिटनीस चौक में शिवनारायण राठौड़ का मकान तोड़ने का काम चल रहा था। जिस मकान को तोड़ने का काम चल रहा था, उसी के दूसरे हिस्से में परिवार रहता है। मकान को गिराने और खुदाई का काम करीब एक महीने से चल रहा था। एक मजदूर के पास अचानक पैसे आने की खबर के बाद पुलिस को खजाने के बारे में पता चला, शक के आधार पर पुलिस ने मजदूरों के ठेकेदार सुरेश को उसके गांव से गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में सुरेश ने खजाने के बारे में जानकारी दी।

मामले की जानकारी देते हुए TI समीर पाटीदार ने बताया कि शुक्रवार को मकान की खुदाई करने वाले और खजाने को आपस में बांटने वाले आठ मजदूरों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में धार के एक व्यापारी का नाम भी सामने आया है, जिसे पुलिस हिरासत में ले सकती है। फिलहाल मजदूरों से 103 गिन्नियों के मिलने की जानकारी मिली है, लेकिन पुलिस को संख्या ज्यादा होने की आशंका है।