दक्षिणी दिल्ली। आश्रम-फरीदाबाद मार्ग पर दो माह तक सफर लोगों के लिए मुश्किल भरा होगा। सरिता विहार फ्लाईओवर पर एक मई से पीडब्ल्यूडी विभाग मरम्मत का कार्य शुरू करने की तैयारी कर रहा है। यह काम 30 जून तक चलेगा।

उधर से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली-फरीदाबाद मार्ग से रोजाना 50 हजार से अधिक वाहनों का आवागमन होता है। यह वाहन मथुरा रोड से होते हुए जाते है। सरिता विहार फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जल्द शुरू किया जाएगा।

चार चरणों में किया जाएगा मरम्मत का कार्य

विभाग की तरफ से मरम्मत का कार्य चार चरणों में किया जाएगा। यह कार्य जून 2023 में शुरू होना था। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस से एनओसी मांगी थी, लेकिन कुछ शर्तों के कारण मरम्मत का कार्य अटका रहा। अब सभी शर्तों को पूरा कर लिया गया है। इसलिए अब इस कार्य को एक मई से शुरू कर तीस जून तक किया जाएगा।

कार्य शुरू होने के कारण एक बार में एक तरफ तक का मार्ग बंद रहेगा और दूसरी तरफ से वाहनों को निकाला जाएगा। एक तरफ का कार्य पूरा करने में एक माह का समय लगेगा। जब एक तरफ का कार्य पूरा हो जाएगा, तो दूसरी तरफ कार्य शुरू किया जाएगा।

वाहन चालकों को उठानी पड़ेगी परेशानी

सरिता विहार फ्लाईओवर पर कार्य शुरू होने से वाहन चालकों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में वैकल्पिक रास्तों की सूची तैयार की जा रही है। जिससे लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कत से बचाया जा सके।

अधिकारियों ने बताया कि न्यू फ्रैंडस कालोनी, ओखला, कालिंदी कुंज, बदरपुर, सरिता विहार, फरीदाबाद की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को जाम का सामना करना पड़ सकता है।