पाकिस्तान के कई इलाको में बाढ़ ने जमकर कहर मचाया हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसी स्थिति में तीन करोड़ तीस लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री भुट्टो, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह और अन्य मंत्रियों के साथ बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को सुक्कुर जिले का दौरा किया। इस दौरान बाढ़ प्रभावित परिवारों ने रुके हुए पानी के विरोध में चक्काजाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों की संख्या जब अधिक हो गई तो पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने आरोप लगाया कि कुछ अज्ञात महिलाओं सहित दंगाइयों ने पीएम के काफिले से पहले ही रोड को जाम कर दिया, जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई। इतना ही नहीं पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों को अधिकारियों के खिलाफ भड़काया गया। इसके बाद कार्रवाई की गई।

बताया गया कि करीब 100 लोगों पर आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले सिंध में पाकिस्तान सेना बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के नाम पर सिर्फ फोटो खींचकर मीडिया में डालने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान वहां लोग भड़क गए और सेना को भगा दिया। आखिरकार सेना के जवानों को वहां से निकलना पड़ा।