मणिपुर में विद्रोही गुटों द्वारा मणिपुर को दहलाने की एक बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने मंगलवार को विफल कर दिया। सुरक्षाबलों ने तेंगनौपाल जिले में सेनम और बोंगयांग के बीच भारी मात्रा में छिपाए गए संदिग्ध आईईडी की बरामदग की है। तेंगनौपाल थाने में मामला दर्ज कर आगे की जांच की जारी है। घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत सुरक्षाबलों के अधिकारियों को घटनास्थल की ओर भेजा गया। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबरह करीब 8.30 बजे मोहेर की ओर जाते समय बीएसएफ और एम एंड सी-1 अन्य सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने तेंगनुपाल जिले में सेनम और बोंगयांग के बीच सड़क के किनारे भारी मात्रा में छिपाए गए संदिग्ध संदिग्ध वस्तुएं दिखी। इसके तुरंत बाद तेंगनौपाल से केएस-12 को भी मौके पर भेजा गया। एम एंड सी-1 और केएस-12 के सैनिकों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया। 

इस दौरान सड़क किनारे छिपाए गए आईईडी - 21 टुकड़े पाइप (संदिग्ध विस्फोटक से भरा हुआ), कॉर्डेक्स- करीब 700 मीटर, लचीला तार करीब 300 मीटर, दो कारें और खुदाई के उपकरण मिले। बताया जा रहा है कि यह जगह तेंगनौपाल से करीब 14 किलोमीटर और पलेल से करीब 10 किलोमीटर दूर है। सूत्रों के मुताबिक, घटना की जनकारी मिलते ही सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और जांच जारी है।