नई दिल्ली/भोपाल/चंडीगढ़ । मध्य प्रदेश समेत 7 राज्यों में शनिवार सुबह घना कोहरा देखने को मिला। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 31 दिसंबर को कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है। हिमाचल और उत्तर प्रदेश में कोहरे के चलते रोड एक्सीडेंट में 5 लोगों की मौत हो गई।
उधर, लगातार चौथे दिन दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट्स के लेट होने का सिलसिला जारी रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक 80 फ्लाइट्स और 30 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से नहीं चल पाईं। उत्तर रेलवे के अनुसार, ज्यादातर ट्रेन 2 घंटे से 6 घंटे तक की देरी से चल रही थीं। वहीं गुरुवार को 134 फ्लाइट डिले हुई थीं, जिसमें इंटरनेशनल और डोमेस्टिक उड़ानें शामिल थीं।
मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ एयरपोर्ट, हाईवे और रेल रूट कोहरे की वजह से 31 दिसंबर को भी प्रभावित हो सकते हैं। 30 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत नॉर्थ-वेस्ट और सेंट्रल दिल्ली में हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है। प्राइवेट वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों और बिहार के कई स्थानों पर घना से बहुत घना कोहरा जारी रह सकता है। पश्चिमी हिमालय, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में घना कोहरा छा सकता है।
एजेंसी के मुताबिक, 30 और 31 दिसंबर को हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है। वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, दक्षिणी केरल, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार के दक्षिणी द्वीपों और पूर्वोत्तर भारत में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।