नई दिल्ली । दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में लगातार बढ़ती ठंड का कहर देखने को मिल रहा है। दिल्ली में ठंड के साथ ही कोहरे की भी मोटी चादर देखने को मिल रही है। घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ानों में देरी हुई है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने लिखा कि हरियाणा के कई स्थानों, राजस्थान के कुछ स्थानों और पंजाब के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर ठंडे दिन की स्थिति बनी रही। दिल्ली में कुछ स्थानों पर और उत्तरी मध्य प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में ठंडे दिन की स्थिति बनी रही। इस बीच आईएमडी ने पंजाब के कुछ इलाकों में रात और शनिवार की सुबह के दौरान दृश्यता 50 मीटर से कम होने के साथ घने से बहुत घने कोहरे की संभावना का संकेत दिया है। आईएमडी ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अगले दो से तीन दिनों तक शीतलहर जारी रहने का अनुमान जताया है। 
आईएमडी के अनुसार, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बहुत घने कोहरे की स्थिति देखी गई, राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में घना कोहरा देखा गया। पंजाब और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में भी घना कोहरा छाया रहा, जैसा कि एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है।
इसके पहले, आईएमडी ने घने कोहरे और शीत लहर के कारण फेफड़ों से संबंधित स्वास्थ्य प्रभावों के खिलाफ एक सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाहकार चेतावनी जारी की थी।