कराची में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर एक विस्फोट होने की जानकारी सामने आ रही है। पुलिस ने बताया कि चुनाव आयोग के प्रांतीय कार्यालय की पार्किंग में आईईडी से भरा एक बैग कूड़े में फेंके जाने के बाद एक छोटा विस्फोट हुआ।

पार्किंग में रखा गया था आईईडी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, डीआइजी सैयद असद रजा ने कहा कि आईईडी बम वाला प्लास्टिक बैग पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के प्रांतीय मुख्यालय की पार्किंग में रखा गया था। उन्होंने कहा, "बैग में टाइमर के साथ एक आईईडी था और इसे रात 9 बजे से 10 बजे के बीच फटने के लिए रखा गया था, लेकिन पार्किंग की सफाई कर रहे एक कर्मचारी ने बैग को देख लिया और उसे इमारत के बाहर कूड़े में फेंक दिया।"

किसी तरह की हताहत नहीं

अधिकारी ने कहा कि जब बैग फेंका गया तो एक छोटा विस्फोट हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया। हालांकि, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लक्ष्य ईसीपी कार्यालय था और अगर बम पार्किंग स्थल के अंदर फट गया होता, तो इससे हताहत और भारी क्षति हो सकती थी।

चुनाव से पहले लगातार हो रही घटनाएं

चुनावों से पहले हिंसा में बढ़ोतरी हुई है और एक अन्य घटना में न्यू कराची इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान दो समूह आपस में भिड़ गए, जिसमें एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। ईसीपी ने हाल ही में घोषणा की कि खैबर पख्तूनख्वा के अलावा कराची, क्वेटा और सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के अन्य हिस्सों में चुनाव संबंधी हिंसक घटनाओं का जायजा लेने के लिए एक आपातकालीन बैठक आयोजित करने के बाद चुनाव से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई और कड़ी कर दी गई है।