जिलाधिकारी कैंप कार्यालय पर शनिवार को सांसद व विधायकों के राजनीतिक दलों से प्राप्त मतदेय स्थल के संबंध में प्राप्त आपत्ति और सुझाव के निस्तारण के संबंध में बैठक हुई।

बैठक में अपना दल बौद्धिक मंच के प्रदेश महासचिव ने विजय शर्मा ने विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 25-कांठ में लोकसभा चुनाव कराने के लिए कांठ विधान सभा के ग्राम लुहारपुरा के वोटरों को अपने ग्राम से आठ किमी. चलकर ग्राम काजीपुरा खालसा में बूथ संख्या 83 पर वोट डालने जाना पड़ता है।

ग्राम लुहारपुरा को बूथ संख्या 83 को काजीपुरा खालसा से स्थानांतरित कर ग्राम लुहारपुरा में ही बूथ बनाए को लेकर तहसीलदार कांठ ने बताया कि काजीपुरा खालसा का वर्तमान में मतदेय स्थल संख्या 77 है, इसमें कुल 875 मतदाताओं में से अनुभाग-2 लुहारपुरा 271 मतदाता है।

लुहारपुरा की ग्राम पंचायत नसीरपुर के मतदेय स्थल संख्या 74 में समायोजित कर दिए हैं।

भारतीय जनता पार्टी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 25-कांठ के प्रतिनिधि की आपत्ति है कि मतदेय स्थल संख्या 36 व 37 कम्पोजिट विद्यालय, बेगमपुर से कम्पोजिट विद्यालय भागीजोत में स्थानांतरित करने को लेकर तहसीलदार कांठ ने बताया कि मतदेय स्थल संख्या 36 के 60 मतदाता एवं मतदेय स्थल संख्या-37 के 1122 मतदाताओं को कंपोजिट विद्यालय भागीजोत में स्थापित कर नया बूथ प्रस्तावित कर दिया।

इसके साथ ही मतेदय स्थल संख्या-97 व 98 प्राथमिक विद्यालय, फरीदपुर भैंडी को नया गांव मझरा फरीदपुर में स्थानांतरित करने के बारे में तहसीलदार कांठ ने बताया कि मतदेय स्थल संख्या-37 के 210 मतदाता एवं मतदेय स्थल संख्या- 98 के 323 कुल 533 मतदाताओं को प्राथमिक विद्यालय नया गांव मझरा फरीदपुर में स्थापित कर नया बूथ प्रस्तावित कर दिया है।

इसी के साथ मतदेय स्थल संख्या 256, 257 व 258 प्राथमिक विद्यालय, मनोहरपुर को उच्चतर प्राथमिक विद्यालय, मनोहरपुर में स्थानांतरित को लेकर तहसीलदार कांठ ने ही जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मतदेय स्थल संख्या-256,257व 258 प्राथमिक विद्यालय, मनोहरपुर को उच्चतर प्राथमिक विद्यालय, मनेाहरपुर में स्थानांतरण कर दिया है।

इसी के साथ ही मतदेय स्थल संख्या-212 कम्पोजिट विद्यालय, लदावली कक्ष-एक को प्राथमिक विद्यालय, चकहमीदपुर में स्थानांतरित करने से संबंध में बताया कि मतेदय स्थल संख्या-212 कंपोजिट विद्यालय, लदावली कक्ष-एक को प्राथमिक विद्यालय, चकहमीदपुर में स्थानांतरित कर दिया है।

हसनगढ़ी का मतदेय स्थल बदला जाना संभव नहीं सांसद डा. एसटी हसन लोक सभा-6 मुरादाबाद समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि विधान सभा 26-ठाकुरद्वारा बूथ संख्या-95 ग्राम पंचायत हसनगढ़ से ग्राम पंचायत हसनगढ़ी मझरा के प्राथमिक विद्यालय में स्थानांतरण के बारे में बताया कि वर्तमान में मतदेय स्थल संख्या-95 प्राथमिक विद्यालय, हसनगढ़ी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र 25- कांठ में आता है, इसमें 610 मतदाता है।

यहां रास्ता कच्चा होने के कारण मतदेय स्थल स्थापित करना कठिन है।

ठाकुरद्वारा समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि मतदेय स्थल संख्या-289 मदरसा इस्लामिया ढकिया जट कक्ष संख्या-एक को प्राथमिक विद्यालय, मबतिया में परिवर्तन के संबंध में तहसीलदार ठाकुरद्वारा ने बताया कि प्रावि की बिल्डिंग जर्जर होने के कारण मतदेय स्थल में परिवर्तन संभव नही है।