उज्जैन ।   मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेकर डा. मोहन यादव हेलिकाप्टर से सीधे अपने गृह नगर उज्जैन आए। उन्होंने ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में तकरीबन आधे घंटे अभिषेक-पूजन किया।

प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना

सीएम ने गर्भगृह में ही बैठकर पांच मिनट ध्यान लगाया और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उनके साथ उज्जैन उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा साथ थे। इस दरमियान नए सीएम के स्वागत के लिए गर्भगृह में पुजारियों के बीच होड़ लगी। किसी ने पगड़ी बनाई तो किसी ने अंगवस्त्र और पुष्पमाला पहनकार स्वागत किया।

नंदी हाल में बैठ पुजारियों संग शांतिपाठ

स्वागत उपरांत सीएम ने नंदी हाल में बैठ पुजारियों संग शांतिपाठ किया। इस दरमियान नंदी हाल में लोगाें की काफी भीड़ जमा रही। सीएम के प्रोटोकाल और सुरक्षा इंतजाम तार-तार होते नजर आए। कई बार सीएम को भीड़ नियंत्रित न होने से अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़ा। उन्‍हें जगह-जगह धक्का सहना पड़ा।

कुछ क्षण के लिए दौड़ भी लगाई

हर कोई सीएम के साथ फोटो खिंचवाने को आतुर दिखा। मंदिर के भीतर और बाहर सीएम के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भाजपा नेता, कार्यकर्ता और शहरवासी जुटे थे। दर्शन कर जल्दी हेलिपैड पर पहुंचने के लिए मुख्यमंत्री यादव ने नंदी हाल से आगे रैम्प की ओर कुछ क्षण के लिए दौड़ भी लगाई। इसके पहले हैलिपेड पर संभागायुक्त, आईजी, कलेक्टर, एसपी ने स्वागत किया।