नई दिल्ली । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश तभी प्रगति करेगा, जब सभी पार्टियां एक-दूसरे से लड़ना बंद करें विकास के लिए काम करें। विकासपुरी में नवनिर्मित सड़कों, गलियों और नालियों का उद्घाटन के बाद केजरीवाल ने कहा कि पार्टियों को केवल चुनाव के दौरान एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए। उन्होंने कहा, एक बार चुनाव खत्म हो जाएं तब सभी को हाथ मिलाना चाहिए। भारत में बहुत प्रतिभा है। आइए हम सब हाथ मिलाएं और देश को आगे ले जाएं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने विकासपुरी के ओम विहार फेज 5 में करीब 31 करोड़ रुपये से बनी पांच सड़कों, 206 गलियों और 512 नालियों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोग विपक्षी दलों की सबसे गंदी राजनीति के शिकार हैं।
केजरीवाल ने कहा कि हर चुनाव में, अन्य दल अनधिकृत कॉलोनियों में लोगों के पास गए और बड़े वादे किए, लेकिन कुछ नहीं किया। 2014 तक, केवल 262 कॉलोनियों में सड़कें थीं और 850 में पानी था। मेरे सत्ता में आने के बाद, 850 कॉलोनियों में सड़कें और सभी कॉलोनियों में सड़कें उपलब्ध कराई गईं पानी की आपूर्ति है।
भाजपा पर निशना साधकर उन्होंने कहा कि चाहे वे कितनी भी राजनीति कर लें, हम बहुत काम करने वाले हैं। हम उनसे नहीं लड़ने वाले हैं। मैं एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति हूं और बस काम करना जानता हूं। मैं आपके लिए काम करके ही आपसे वोट मांगूंगा। उन्होंने कहा कि मैं आम परिवार से आता हूं। आम घरों में क्या समस्या है, मैं समझता हूँ। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जितनी पार्टियां आती है, धर्म-जाति के नाम पर लड़ाई झगड़ा कर वोट मांगती है। मैं धर्म-जाति के नाम पर वोट नहीं मांगता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम गलियां बनाते हैं, वहां सभी धर्मों के लोग रहते हैं। हम स्कूल बनाते हैं वहां सभी धर्मों के लोग पढ़ते हैं। हम नेता नहीं है, हम सिर्फ़ देश का विकास करने आए हैं।