वनडे विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप स पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिससे पहले कंगारू टीम के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

उनके चोटिल के बाद से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा, लेकिन हाल ही में टीम ने उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर मैथ्यू वेड को टीम में शामिल कर लिया है।

Glenn Maxwell चोटिल होकर पूरी सीरीज से हुए बाहर

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले डरबन में प्रैक्टिस कर रहे थे। इस दौरान वह चोटिल हो गए। आईसीसी की वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी मिली। मैक्सवेल की एड़ी में चोट लगी है, जिसके बाद वह पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

मैथ्यू वेड को ग्लेम मैक्सवेल की जगह टीम में किया शामिल

बता दें कि अनुभवी विकेटकीपर मैथ्यू वेड को ग्लेन मैक्सवेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। वेड ने आखिरी बार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए टी-20 मैच नहीं खेला था। ऐसे में लगभग 300 दिनों के बाद मैथ्यू वेड को टीम में जगह मिली है।

मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने इस कड़ी में कहा कि वेड को वनडे विश्व कप के बाद भारत में होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना जाना चाहिए था। 30 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज में ऑलराउंडर मिशेल मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

मिशेल मार्श (कप्तान), शॉन एबॉट, जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मैथ्यू वेड, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा।