सदर बाजार में रहने वाले ज्वेलरी व्यवसायी को बैंक में बंधक मकान को बेचने का झांसा देकर 39 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। व्यवसायी ने इसकी शिकायत सकरी थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। सदर बाजार में रहने वाले विकास कुमार सराफ ज्वेलरी व्यवसायी हैं। वे मकान बनाने के लिए जमीन की तलाश कर रहे थे।

इसी दौरान सकरी के रामा लाइफ सिटी में रहने मनोज श्रीवास्तव और उसकी पत्नी दर्शना श्रीवास्तव ने अपने निर्माणाधीन मकान को बेचने की बात कही। जमीन पसंद आने पर व्यवसायी ने 43 लाख रुपये में खरीदने का सौदा कर लिया। उन्होंने मनोज और उसकी पत्नी को चेक, आरटीजीएस और किश्तों में 39 लाख रुपये दे दिए। इसी बीच मनोज और उसकी पत्नी ने शहर छोड़ दिया।

उन्होंने व्यवसायी को बताया कि वे मुंबई में रह रहे हैं। साथ ही जमीन की रजिस्ट्री कराने टालमटोल करते रहे। बाद में व्यवसायी को पता चला कि उनके द्वारा खरीदी जमीन बैंक में बंधक है। इसे बैंक ने निलाम कर दिया है। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर व्यवसायी ने सकरी थाने में इसकी शिकायत की।

इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। दो करोड़ की ठगी के मामले में जेल में हैं आरोपित पति-पत्नी व्यसायी विकास सराफ ने बताया कि आरोपित मनोज और उसकी पत्नी दर्शना श्रीवास्तव के खिलाफ मुंगेली जिले के लोरमी थाने में भी मामला दर्ज है। कुछ दिन पहले ही आरोपित पति-पत्नी को लोरमी पुलिस की टीम महाराष्ट्र के पूणे से गिरफ्तार कर लाई है। पति-पत्नी ने कई लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर करीब दो करोड़ की धोखाधड़ी की है।