नई दिल्ली ।   आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में ईडी ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, तृणमूल लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा भी आज 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में लोकसभा आचार समिति के सामने पेश होंगी।

दोनों नेता दो नंबरीः भाजपा

दोनों नेताओं की अलग-अलग पेशी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता निशिकांत दुबे ने तंज कसते हुए दोनों पर हमला बोला है। उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल और सांसद महुआ मोइत्रा को भ्रष्ट बताते हुए अपने सोशल मीडिया पोस्ट (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि 2नों 2 नंबरी 2 नवंबर को हाजिर हों।

ईडी के सामने पेश होंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई के बाद ईडी पूछताछ करेगी। ईडी ने सीएम केजरीवाल को गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें दो नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। मालूम हो कि इसी मामले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल से अप्रैल में पूछताछ कर चुकी है।

AAP के तीन बड़े नेता हैं जेल में

मालूम हो कि शराब घोटाले के मामले में अभी आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता जेल में हैं। हाल ही में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर तीखे हमले शुरू कर दिए थे।

सीबीआई कर चुकी है पूछताछ

16 अप्रैल को इसी मामले में सीबीआई ने मुख्यमंत्री को अपने मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। उस समय उनसे सीबीआई ने 56 प्रश्न पूछे थे। उस समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि आबकारी नीति को लेकर उनसे पूछे गए सभी प्रश्नों का जवाब दिया है।

लोकसभा आचार समिति के सामने पेश होंगी सांसद महुआ मोइत्रा

तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने 31 अक्टूबर को 'कैश फॉर क्वेरी' मामले को लेकर कहा कि वो गुरुवार दो नवंबर को लोकसभा आचार समिति के सामने पेश होंगी। मालूम हो कि सांसद महुआ मोइत्रा पर गिफ्ट और पैसे के बदले संसद में सवाल पूछने का आरोप है।

निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा था पत्र

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर महुआ पर पैसे लेकर एक बिजनेसमैन के खिलाफ सवाल पूछने का आरोप लगाया है। इससे अब महुआ की संसद सदस्यता पर भी खतरा मंडराने लगा है। स्पीकर को लिखे पत्र में निशिकांत दुबे ने कहा है कि महुआ मोइत्रा ने हाल तक लोकसभा में जो 61 सवाल पूछे थे, उनमें से 50 अडाणी समूह पर केंद्रित थे।