पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा के खिलाफ तल्ख तेवर दिखाए। उन्होंने कहा कि भाजपा दिसंबर में ही लोकसभा चुनाव करा सकती है। उन्होंने दावा किया कि भगवा पार्टी ने प्रचार के लिए सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं।

आज टीएमसी युवा विंग की रैली में बोल रही थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोटों के लिए गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल कुछ लोगों को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि यह कुछ पुलिस कर्मियों के समर्थन से किया जा रहा है।

सीएम ममता ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "अगर बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटती है, तो देश को एक निरंकुश शासन का सामना करना पड़ेगा। मुझे आशंका है कि वे (बीजेपी) दिसंबर 2023 में ही लोकसभा चुनाव करा सकते हैं। उन्होंने कहा, "भगवा पार्टी ने पहले ही हमारे देश को समुदायों के बीच दुश्मनी के देश के रूप में बदल दिया है। अगर वे सत्ता में लौटते हैं, तो यह हमारे देश को नफरत का देश बना देगा।"

बनर्जी ने दावा किया कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहले से ही सभी हेलीकॉप्टर बुक कर लिए हैं, ताकि कोई अन्य राजनीतिक दल प्रचार के लिए उनका इस्तेमाल न कर सके। आक्रामक सीएम ममता ने कहा कि उन्होंने बंगाल में तीन दशक लंबे सीपीआई (एम) शासन को हराया है, और अब लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराएंगी।