नई दिल्ली । जी20 सम्मेलन के आयोजन में महज कुछ ही दिन शेष है। इसकारण दिल्ली और आस-पास के इलाकों को भी खूबसूरत बनाने की दिशा में दिन रात प्रयास हो रहे हैं। दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी महत्वपूर्ण सड़कों पर काम 31 अगस्त की समय सीमा में ही पूरा हो जाए। पीडब्ल्यूडी के विशेष सचिव शशांक आला द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 4 सितंबर को इंस्टॉलेशन और उपकरणों के ड्राई रन की भी योजना बनाई गई है। 
अधिकारियों को 1 सितंबर से 7 सितंबर के बीच फव्वारों, लाइटों, पंपों, मोटरों के कामकाज की सख्ती से जांच करने और सड़कों, फुटपाथों और फुटपाथों की सफाई सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है। 
बता दें कि जी-20 सम्मेलन के लिए सड़क किनारे पौधे लगाने के साथ-साथ, फुव्वारा, जी-20 का लोगो, सेंट्रल वर्ज का काम, साथ ही चारों तरफ हरियाली के लिए काफी संख्या में अलग-अलग तरह के खूबसूरत पौधे लगाने का काम, दीवारों पर पेंटिंग्स, मूर्तियां, रंग बिरंगी लाइट्स लगाई जा रही है। जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जो विदेशी मेहमान आ रहे हैं, उन्हें दिल्ली की खूबसूरती मनमोहन लगे और किसी भी इलाके में गंदगी ना रहे, इसके प्रयास भी लगातार हो रहे हैं।