नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस लीक से हटकर, कम्युनिटी पुलिसिंग, बुजुर्गों-असहायों की मदद करना, बच्चों को नशे की लत के खिलाफ जागरूक करना आदि कई ऐसे काम करती हैं, जिससे उनकी एक अलग पहचान बनाती है. दक्षिणी दिल्ली के पॉश ग्रेटर कैलाश इलाके के एक बुजुर्ग जोड़े की एक पालतू फीमेल डॉग रॉक्सी बीते 25 अक्टूबर से लापता हो गई थी. उसके गायब होने के बाद से ही बुजुर्ग दंपति काफी परेशान थे. खास तौर पर रॉक्सी की मालकिन उसके गुम होने से काफी सदमे में थी. काफा तलाश के बाद भी जब उन्हें रॉक्सी का कुछ पता नहीं चला तो उन्होंने ग्रेटर कैलाश थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. साथ ही सूचना देने वाले को 1 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा की है. उन्हें उम्मीद थी कि शायद इनाम की राशि पाने के लिए जरूर कोई सूचना उन तक पहुंचाएगा. इसके लिए छपवाए गए इश्तेहार में उन्होंने रॉक्सी की फोटो, नाम गुप्त रखने और अपना सम्पर्क नंबर भी डाला था, लेकिन कहीं से भी कोई सूचना उन्हें नहीं मिली.
दिल्ली पुलिस, मामला हाई-प्रोफाइल होने के चलते रॉक्सी की तलाश में लगी हुई थी. इसके लिए एसीपी नीरज टोकस और जीके थाने के एसएचओ अजीत कुमार के नेतृत्व में एएसआई मेजर हुसैन, अनिल, कमलेश और हेड कांस्टेबल सुनील हुड्डा की टीम का गठन किया था. पुलिस टीम इलाके के सीसीटीवी फुटेजों को खंगाल कर उसके बारे में सुराग का पता लगाने में लगी हुई थी. आखिरकार सीसीटीव फुटेजों की सहायता से पुलिस रॉक्सी की तलाश में फरीदाबाद तक पहुंची, जहां चोर उसे चुरा कर ले गए थे.
पुलिस ने रॉक्सी (बीगल ब्रीड की फीमेल डॉग) को फरीदाबाद से बरामद किया और उनके मालिक के हवाले कर दिया. इस मामले में पुलिस ने एक चोर को भी हिरासत में लिया है. वहीं रॉक्सी को वापस पाकर उनके मालिकों के चेहरे पर खुशी के भाव उभर आये और उन्होंने ग्रेटर कैलाश थाने की पुलिस का आभार व्यक्त करते हुए पुलिसकर्मियों को एक लाख की इनाम की राशि भी दी.