इन दिनों बॉलीवुड फिल्म 'क्रू' बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर रही है। तीनों अभिनेत्रियों-तब्बू, करीना और कृति सेनन का जादू दर्शकों के बीच सिर चढ़कर बोल रहा है। इस फिल्म के अलावा भारतीय दर्शकों के बीच एक और फिल्म का आकर्षण जबर्दस्त है। जी हां, हम बात कर रहे हैं हॉलीवुड फिल्म 'गॉडजिला x कॉन्ग' की। 29 मार्च को रिलीज हुई यह हॉलीवुड फिल्म कमाल कर रही है। सिर्फ भारत ही नही, दुनियाभर में फिल्म का जादू चल पड़ा है। महज तीन दिनों में यह दुनियाभर में इस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्म बन गई है। वहीं, टिमोथी चालमेट की 'ड्यून पार्ट 2' ने भी इतिहास रच दिया है। यह इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है। अब तक कहां तक पहुंचा दोनों फिल्मों की कमाई का आंकड़ा? आइए जानते हैं...

बात करें फिल्म 'ड्यून 2' की तो टिमोथी चेलमेट की यह फिल्म, उन्हीं की 'ड्यून' का सीक्वल है। साल 2021 में 'ड्यून' ने छह अकादमी पुरस्कार अपने नाम किए थे। इस साल पहली मार्च को रिलीज हुई 'ड्यून' अभी दुनियाभर के सिनेमाघरों में लगी हुई है। डेनिस विलेनयूवे के निर्देशन में बनी इस साई-फाई फिल्म ने कमाई के मामले में दुनियाभर में इतिहास रच दिया है। फिल्म ने वैश्विव स्तर पर 626.1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

आंकड़ों के मुताबिक फिल्म 'गॉडजिला x कॉन्ग' ने ओपनिंग वीकएंड में वैश्विक स्तर पर करीब 194 मिलियन डॉलर का कारोबार कर लिया है। कमाई के मामले में यह फिल्म सिर्फ 'ड्यून पार्ट 2' और ‘कुंगफू पांडा 4’से पीछे है। 'ड्यून 2' ने रिलीज के पांच सप्ताह के अंदर दुनियाभर में करीब 626 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है। वहीं, 'कुगफू पांडा 4' ने रिलीज के चार सप्ताह के अंदर 347 मिलियन डॉलर कमाए हैं।

गॉडजिला x कॉन्ग' का निर्देशन एडम विंगार्ड ने किया है। 'गॉडजिला एक्स कॉन्ग' वर्ष 2021 में आई फिल्म 'गॉडजिला वर्सेज कॉन्ग' की सीक्वल है। वहीं मॉन्स्टरवर्स फ्रेंचाइजी की यह पांचवी फिल्म है। रेबेका हॉल, ब्रायन टायरी हेनरी, डेन स्टीवंस और कायली हॉटल इसमें अहम भूमिकाओं में हैं। 

क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' अपनी रिलीज के करीब आठ महीने बाद जापान में देखी जा रही है। इस ऑस्कर विजेता फिल्म ने जापान में करीब 2.5 मिलियन का कलेक्शन कर लिया है। इस मामले में यह जापान की दो स्थानीय फिल्मों के बाद तीसरे पायदान पर है।