मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में युवाओं को रोजगार मिला, तो आम जनता को योजनाओं का लाभ हासिल हुआ है। यह तभी संभव हो सका है, जब प्रदेश में डबल इंजन सरकार काम कर रही है। यह बात एक सर्वेक्षण में सामने आई है। 
समाचार चैनल एनडीटीवी के एक सर्वेक्षण के अनुसार मध्यप्रदेश में करीब 27 फीसदी लोग सरकार के काम से पूरी तरह संतुष्ट हैं, जबकि 34 फीसदी युवक रोजगार की वजह से सरकार के पक्ष में दिखाई देते हैं। इसमें कहा गया है कि करीब 65 फीसदी लोग केंद सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं। 
वहीं, अगर कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान सरकार में अंतर करें, तो 34 फीसदी कमलनाथ और 36 फीसदी शिवराज सिंह चौहान के पक्ष में नजर आते हैं। हालांकि, 55 फीसदी लोग शिवराज सिंह चौहान सरकार के कामकाज से खुश नजर आ रहे हैं। 
रिपोर्ट में कहा गया है कि बिजली आपूर्ति में सुधार को लेकर 55 फीसदी लोगों ने सहमति जताई है, जबकि जलापूर्ति में 28 फीसदी से अधिक सुधार हुआ है। सरकारी स्कूलों में 41 फीसदी, महिला सुरक्षा में 36 फीसदी और कानून व्यवस्था में 36 फीसदी सुधार हुआ है। योजनाओं की बात करें, तो लाडली बहना योजना से महिलाओं को, पीएम किसान योजना और सिंचाई परियोजना से किसानों को, रोजगार गारंटी योजना और मनरेगा से युवाओं को सबसे अधिक लाभ मिला है।