बालाघाट ।   बालाघाट जिले की महत्वपूर्ण विधानसभा बालाघाट विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी मंत्री गौरीशंकर बिसेन व कांग्रेस से प्रत्याशी अनुभव अंजारे हैं लेकिन जो फोन काल लोगों आ रहा है, उससे मतदाता कंफ्यूज हो रहे हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी से विधानसभा का उम्मीदवार मौसम बिसेन को बताया जा रहा है और उन्हें मतदान करने के लिए बटन नंबर एक दबाने की बात भी की जा रही है। सर्वे कंपनियों के इस फोन से मतदाताओं में भ्रम की स्थिति भी निर्मित हो रही है। वहीं इस बात की जानकारी भारतीय जनता पार्टी संगठन को मिलने पर वह इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात भी कही है।

बालाघाट बनी हाट सीट

मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने स्वयं को बीमार बताकर अपनी बेटी मौसम बिसेन को टिकट दिलाने का बड़ा जतन किया था। इसके चलते ही भाजपा के केंद्रीय व राज्य के नेतृत्व ने मौसम बिसेन को अपना अधिकृत प्रत्याशी भी घोषित किया गया था, लेकिन युवा मौसम के सामने अनुभवी अनुभा मुंजारे को कांग्रेस का प्रत्याशी देख भाजपा ने अपना ये निर्णय बदला था और मंत्री गौरीशंकर बिसेन को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है और बी फार्म भी उन्होंने भरा है। हालांकि मौसम बिसेन ने भी फार्म भरा था जो कि निरस्त हो गया था।

भाजपा को इसलिए बदलना पड़ा निर्णय

बालाघाट में अनुभा मुंजारे तीसरे प्रत्याशी के रूप में गौरीशंकर बिसेन को टक्कर देती रही हैं। लेकिन इस बार कांग्रेस ने बड़ा दांवा खेलकर उन्हें अपने पाले में शामिल कर लिया।

इसका नतीजा है कि इस बार गौरीशंकर बिसेन ने अपनी बेटी मौसम को बड़े मान-मनौव्वल से टिकट दिलाने के बाद अपनी ही बेटी का टिकट कटवाकर खुद चुनावी मैदान में उतर गए हैं और भाजपा को भी अपनी फैसला बदलना पड़ा है। इसलिए मुकाबला रोचक हो गया है।