मध्य प्रदेश में BJP की तरफ से सीएम फेस को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है। इसपर पसोपेश बरकरार है और आज केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस सवाल पर साफ साफ कहा कि ‘कुछ चीजें पार्लियामेंट्री बोर्ड तय करता है’ और जब तक कुछ तय नहीं होता है, वे भी इसका जवाब नहीं दे सकते हैं। बीजेपी ने आज राजधानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी और वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होने ये बयान दिया। इसी के साथ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि एमपी में बीजेपी 5 जनआशीर्वाद यात्रा निकालेगी।

जब नरेंद्र तोमर से पत्रकारों ने ये सवाल किया कि मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए किसका नाम होगा, किसका चेहरा होगा तो उन्होने इस सवाल को ये कहकर टाल दिया कि इसका फैसला पार्लियामेंट्री बोर्ड द्वारा तय किया जाएगा। उन्होने कहा कि पार्टी में कुछ चीजें मेरे द्वारा तय होती है, कुछ चीजें अध्यक्ष द्वारा तय की जाती है और कुछ चीजें पार्लियामेंट्री बोर्ड में सामूहिक रूप से तय होती है। जब तक कोई चीज तय नहीं होती है, मैं उसका जवाब नहीं दे सकता। हालांकि उन्होने इशारों में ये भी कहा कि ‘आपको संदेह करने की जरुरत नहीं है।’

वहीं महिलाओं की दावेदारी और महिला प्रत्याशी को टिकट देने के सवाल पर उन्होने कहा कि चुनाव में 35 प्रतिशत नहीं 65 प्रतिशत भी मिले तो आपत्ति नहीं है, लेकिन चुनाव में टिकट उसी को दिया जाता है तो क्षेत्र में जीत को सुनिश्चित करे। वहीं एमपी में मुसलमान प्रत्याशी को वोट देने के प्रश्न पर उन्होने कहा कि बीजेपी सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के आधार पर काम करती है। हमारी हर योजना का लाभ सभी को मिल रहा है। लेकिन टिकट किसे मिलेगा, ये उस क्षेत्र की परिस्थिति पर निर्भर करता है। बीजेपी द्वारा जारी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट के बाद भी कुछ जगहों पर विद्रोह के स्वर उठे हैं, आगे भी बीजेपी इस मामले में डैमेज कंट्रोल कैसे करेगी, इस सवाल के जवाब पर तोमर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जीवंत राजनीतिक दल है, मनुष्यों का दल है, कार्यकर्ता आधारित का दल है…प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है। जहां एक से अधिक लोग होते हैं वहां विभिन्न मत होते हैं और उन मतों आधार पर ही निर्णय की प्रक्रिया होती है। कुछ लोगों का मत अलग होता है, लेकिन बातचीत के द्वारा उसे सुलझा लिया जाता है।

नरेंद्र सिहं तोमर ने कहा कि बीजेपी विकास और जनकल्याण के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। उन्होने कहा कि बीजेपी चुनाव की दृष्टि से बूथ से लेकर शीर्ष तक काम करती है। 2003 से पहले मध्य प्रदेश जिस दुरावस्था में था, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उसमें आमूलचूल परिवर्तन किया है। विकास की दृष्टि से केंद्र या राज्य की बीजेपी सरकार हो, विकास की दृष्टि से अभूतपूर्व काम किया है। एमपी में भाजपा सरकार ने सर्वांगिण विकास की सोच पर काम किया है। इसलिए आज देशभर में प्रतिस्पर्धा होती है तो मध्य प्रदेश आगे बढ़ता हुआ प्रदेश दिखाई देता है, ये यहां की जनता के लिए भी गर्व का विषय है। बिना कांग्रेस का नाम लिए उन्होने कहा कि प्रतिस्पर्धी दलों की कथनी और करनी में अंतर है। आज उनके पास कोई कार्यक्रम नहीं है, कोई मुद्दा नहीं है, कोई उपलब्धि नहीं है। राजनीति को हल्का करने का प्रयास उनके द्वारा किया जा रहा है।