जावरा ।  जावरा औद्योगिक थाना क्षेत्र के ग्राम उपलई निवासी किसान परमानंद धाकड़ की छह माह पहले हुई मौत के मामले में पुलिस ने जांच पूरी कर ली है। पुलिस ने जांच में पाया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसका आपत्तिजनकर वीडियो बना लिया था। इसके बाद उसे वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जा रहा था। इससे परेशान होकर उसने जहर खाकर जान दे दी थी।

यह है मामला

पुलिस के अनुसार 36 वर्षीय परमानंद धाकड़ पुत्र तोलाराम धाकड़ निवासी ग्राम उपलई 28 जुलाई 2023 को सुबह बड़े बाई अशोक धाकड़ ने घर पर उल्टी करते देखा था। पूछने पर परमानंद ने कुछ नहीं कहा था। उसे गांव के एक क्लीनिक पर ले गए थे, वहां से जावरा के सरकारी अस्पताल ले गए थे, लेकिन अस्पताल गेट पर ही उसकी मौत हो गई। डाक्टर ने परीक्षण कर उसे मृत घोषित किया था। उसके भाई अशोक ने बताया था कि परमानंद को अज्ञात व्यक्ति फोन कर रुपयों की मांग कर कर रहा था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया था व विसरा जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा था।

विसरा रिपोर्ट में जहर खाना बताया

पांच माह बाद अब उसकी विसरा रिपोर्ट आई है, जिसमें उसकी मौत जहर खाने से होना बताया गया है। पुलिस ने उसके स्वजन, अन्य परिचित लोगों के बयान लिए और उसके मोबाइल फोन की जांच की। जांच में पाया गया कि किसी व्यक्ति ने वीडियो कालिंग कर उसका आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था और इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रुपयों की मांग कर रहा था।
परमानंद ने अपने पास व दोस्त से उधार लेकर उसे 20 हजार रुपये उसके खाते में आनलाइन भेजे थे। इसके बाद भी वह बार-बार वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपयों की मांग कर रहा था, इससे परेशान होकर परमानंद ने जहर खा लिया था। अज्ञात आरोपित के खिलाफ भादंवि की धारा 306, 384 में प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।