दिल्ली | दिल्ली के शाहदरा इलाके में डेटिंग ऐप के जरिए दोस्ती कर एक युवक का अश्लील वीडियो बनाने के बाद वायरल करने के नाम पर ठगी और लूट का मामला सामने आया है। शाहदरा थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी विकास कुमार, अंशु कुमार, आशुतोष और शिवम कुमार के पास पीड़ित के 5 हजार रुपये, स्कूटी और मोबाइल के अलावा वारदात में इस्तेमाल बाइक और मोबाइल बरामद किया गया है।

पुलिस उपायुक्त आर. सत्य सुंदरम ने बताया कि 20 वर्षीय कॉलेज छात्रा ने शाहदरा थाना पुलिस को एक शिकायत दी। छात्र ने अपनी शिकायत में बताया कि वह 3 नवंबर को समलैंगिक डेटिंग ऐप ब्लूड पर एक युवक से मिला। दोनों में दोस्ती हो गई और दोनों के बीच बातचीत होने लगी। दोनों 8 नवंबर को दुर्गापुरी चौक के पास मिले। जहां से दूसरा युवक उसे एक कमरे में ले गया। वहां तीन अन्य युवक मिले और उन्होंने पहले से कमरे में मौजूद दोनों युवकों का अश्लील वीडियो बना लिया।

आरोपियों ने वीडियो बनाने के बाद छात्र को धमकी दी कि वह उन्हें पैसे दे नहीं तो उसका वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल कर देंगे। पीड़ित ने पैसे देने से मना किया तो आरोपियों ने उसके मोबाइल में मौजूद पेटीएम से 12700 रुपये अपने खाते में डाल लिए और उसका मोबाइल और स्कूटी लेकर फरार हो गए। इंस्पेक्टर संजीव वर्मा एसएचओ शाहदरा थाना की टीम ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

लोकेशन हिस्ट्री से पकड़े गए आरोपी

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज, पीड़ित द्वारा बताए गए मोबाइल नम्बर की सीडीआर और लोकेशन हिस्ट्री निकाली। पुलिस को आरोपी की लोकेशन हिस्ट्री से ज्यादातर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर में एक्टिव मिला। पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी की मदद से पीड़ित की स्कूटी के रूट पर तलाशी ली और स्कूटी अशोक नगर स्थित एक घर के बाहर से बरामद की। यह घर आरोपी शिवम का था। पुलिस ने शिवम को गिरफ्तार कर लिया। शिवम से पूछताछ के बाद पुलिस ने बाकि के तीनों आरोपियों को भी उनके घर से गिरफ्तार कर लिया।