कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर लद्दाख में पैंगोंग झील के तट पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। राहुल गांधी ने बताया कि यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि चीन की सेना हमारी सीमा में घुसी है। यहां के लोग कहते हैं कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोगों की बहुत सारी शिकायतें थी। वे उस दर्जे से खुश नहीं हैं, जो उन्हें दिया गया है। वे प्रतिनिधित्व चाहते हैं और उनके सामने बेरोजगारी की समस्या है। लोग कह रहे हैं कि राज्य को नौकरशाही द्वारा नहीं चलाया जाना चाहिए, बल्कि राज्य को लोगों की आवाज से चलाया जाना चाहिए। यहां के लोगों का कहना है कि चीन की सेना इलाके में घुस आई है और उनकी चरागाह की जमीन छीन ली गई है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक इंच जमीन नहीं ली गई। सच क्या है यह आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं।

राहुल गांधी ने अपने लद्दाख आने के सवाल पर भी जवाब दिया। राहुल गांधी ने कहा कि अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुझे लद्दाख आना था लेकिन लॉजिस्टिकल कारणों से लद्दाख नहीं आ पाए। ऐसे में मैंने सोचा की लद्दाख का विस्तृत दौरा किया जाए। राहुल ने कहा कि मैं पैंगोग गया, लेह गया और अब आगे कारगिल भी जाएंगे। राहुल ने कहा कि जो जनता के दिल की बात है उसे सुनेंगे।