देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज जयंती है. इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को लद्दाख में 14270 फीट की ऊंचाई पर पैंगात्सो झील के किनारे श्रद्धांजलि दी. अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर कहा कि ‘पापा, आपकी आंखों में भारत के लिए जो सपने थे, इन अनमोल यादों से छलकते हैं. आपके निशान मेरा रास्ता हैं- हर हिंदुस्तानी के संघर्षों और सपनों को समझ रहा हूं, भारत मां की आवाज सुन रहा हूं.’ 

लद्दाख दौरे पर हैं राहुल
राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख की यात्रा पर हैं. 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और राज्य का पुनर्गठन कर केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद राहुल गांधी की ये पहली लद्दाख यात्रा है. अगले सप्ताह वे कारगिल जाएंगे, जहां पर अगले महीने हिल काउंसिल के चुनाव होने हैं.

वहीं नई दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘वीर भूमि’ पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा ने भी आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर वीर भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.