भोपाल । मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर संघ सक्रिय हो गया है। दरअसल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भारत माता के चित्र के साथ शत प्रतिशत मतदान की अपील करेगा। आरएसएस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर इसे डीपी पर लगाने का अभियान भी चलाएगा। चुनाव में सक्रियता को लेकर अभी संघ की ओर से कोई बयान भ्ीा नहीं आया है।
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में अब से कुछ ही दिन बचे हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी सक्रिय हो गया है। संघ पर्दे के पीछे रहकर भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में सीधे प्रचार करने की बजाय देशहित में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील करेगा। आरएसएस के लोगो  के केंद्र में अखंड भारत के नक्शे के साथ भारत माता का फोटो.. ? के चिह्न के साथ शत प्रतिशत मतदान राष्ट्रहित में मतदान लिखा हुआ है।
इसके अलावा अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर हर गली मोहल्ले के मंदिर में भजन-कीर्तन और कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट की भी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। संघ का फोकस समान नागरिक संहिता लागू कराने पर भी है।