प्यार जब होता है तो इंसान किसी भी हद से गुजरने के लिए तैयार रहता है। उसे न तो दिनों को चैन और न रातों को नींद आती है। वह बस हर वक्त अपने महबूब के ख्याल में डूबा रहता है। दुनिया में काफी ऐसे इंसान हैं जो प्यार में कुछ ऐसे फिसले कि उन्हें और किसी का ख्याल ही नहीं रहा। दुनियाभर में काफी ऐसे लोग हैं, जो अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद से गुजर गए। फिल्मी दुनिया में कईं ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए खूब पापड़ बेले। कुछ ऐसे ही हैं बॉलीवुड के रणवीर सिंह और डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण। ये दोनों इश्क में इस हद तक चले गए थे कि सब कुछ भूल बैठे थे। आज हम अपने इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के इस फेमस कपल की लव स्टोरी की बात करेंगे। तो चलिए शुरू करते हैं...

दीपिका को देखते ही दिल दे बैठे थे रणवीर

रणवीर सिंह ने दीपिका को पहली बार साल 2012 में एक अवार्ड फंक्शन के दौरान देखा था। रणवीर पहली नजर में ही दीपिका पर अपना दिल हार बैठे थे। एक इंटरव्यू के दौरान रणवीर ने बताया था कि दीपिका अवार्ड फंक्शन में इतनी खूबसूरत दिख रही थीं कि उनसे नजर हटाए नहीं हट रही थीं।

हंसी मजाक से शुरू हुई लव स्टोरी

रणवीर और दीपिका की पहली मुलाकात संजय लीला भंसाली के घर पर फिल्म गोलियों की रासलीला-रामलीला के सिलसिले में हुई थी। दोनों ने भंसाली के घर पर लंच किया था। इस दौरान दीपिका के दांत में खाना फंस गया था। जिसे देखकर रणवीर ने दीपिका को इशारा किया कि उनके दांतों में कुछ फंस गया है। तब दीपिका ने बड़े प्यार से रणवीर से कहा था कि तुम निकाल दो। बस यहीं से दोनों के दिल मिल गए। आज भी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण इस मुलाकात को अपनी पहली डेट मानते हैं।

फिल्म के सेट पर किस करते हुए खो गए दोनों

साल 2012 में फिल्म रामलीला के सेट पर रणवीर और दीपिका का प्यार परवान चढ़ा। दोनों के बीच खूब बातें होने लगी थीं। कहते हैं वो एक-दूसरे को अकेला नहीं छोड़ते थे। इस फिल्म के सेट पर एक ऐसा वाकया हुआ जिसे देख यह कंफर्म हो गया कि दोनों के बीच प्यार की खिचड़ी पक रही है। दरअसल, रामलीला के सेट पर अंग लगा दे गाना फिल्माया जाना था। इस गाने के अंत में दोनों को एक किसिंग सीन देना था। गाने की शूटिंग चल रही थी, शूट के बाद डायरेक्टर ने कट बोला। लेकिन डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी दोनों एक-दूसरे को किस करते रहे। उस रात सेट पर करीब 50 लोग मौजूद थे और सब ये देखकर सन्न रह गए। इस किस के बाद ही कंफर्म हो गया कि दोनों प्यार में हैं। कहते हैं कि रामलीला के सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो वह सेट पर ही एक-दूसरे को बेबी कहकर पुकारने लगे थे। जब शूटिंग नहीं होती थी तो दोनों साथ में खाना खाते और वैनिटी वैन में एक साथ घंटो वक्त बिताते थे। सभी को लगता था कि फिल्म खत्म होने के बाद ये इश्क ठंडा पड़ जाएगा। लेकिन जब दोनों को बाजीराव मस्तानी में फिर साथ देखा गया तब लगा कि ये प्यार तो दूर तक जाएगा। रामलीला की रिलीज के बाद एक बार रणवीर ने दीपिका का नाम लिए बगैर इस बात का खुलासा किया था कि वह किसी के प्यार में हैं। हालांकि फैंस को इस बात का अंदाजा लग गया था कि वो लड़की कौन है। रामलीला के बाद रणवीर और दीपिका पादुकोण ने 'फाइंडिंग फैनी','बाजीराव-मस्तानी' और 'पद्मावत' में काम किया। एक साथ काम करते दोनों का प्यार और भी गहरा हो गया था। लेकिन दोनों ने खुले तौर पर न अपने रिश्ते के बारे में कुछ कहा और न ही कुछ छिपाया। शादी से पहले दीपिका और रणवीर को देश-विदेश में कई बार साथ में छुट्टियां मनाते हुए भी देखा गया था। रणवीर और दीपिका ने प्यार के चर्चे बॉलीवुड के गलियारों में होने लगे थे। हर किसी की जुबां पर उनका जिक्र रहता था। वह भी अपने रिश्ते से काफी खुश थे। उन्होंने 14 नवंबर 2018 को कोंकणी रीति-रिवाजों से इटली के लेक कोमो में शादी की थी। रणवीर और दीपिका की शादी को पांच साल पूरे होने वाले हैं और आज दोनों खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।