अक्सर बॉलीवुड स्टार्स को शादी के सवाल पर ‘नो कमेंट्स’ कहकर मीडिया को टालते देखा गया है। खासकर, बॉलीवुड अभिनेत्रियों को, क्योंकि कई बार शादी को बॉलीवुड एक्ट्रेसेज के लिए करियर का अंत माना जाता है। लेकिन कुछ अभिनेत्रियों ने इस धारणा को गलत साबित किया। दरअसल, कई ऐसी प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्रियां हैं, जो बॉलीवुड में कदम रखते ही और यहां तक कि बॉलीवुड में आने से पहले ही शादीशुदा थीं। 

डिम्पल कपाडिया

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मशहूर एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया का। दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना की पत्नी बनीं डिंपल कपाडिया ने ‘बॉबी’ की रिलीज के पहले ही संग सात फेरे ले लिये थे। शादी के वक्त डिंपल सिर्फ लगभग 16 साल की थीं और राजेश खन्ना 30 साल के।

27 मार्च, 1973 को ‘बॉबी’ की रिलीज के ठीक 6 महीने डिम्पल और राजेश खन्ना ने शादी कर ली थी। फिर साल 1974 में पहली बेटी ट्विंकल और साल 1977 में अपनी दूसरी बेटी रिंकी को जन्म दिया। हालांकि, साल 1982 में राजेश खन्ना और डिम्पल अलग भी हो गए और उन्होंने फिर अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत भी की।

दिव्या भारती 

आज भी दिव्या भारती का नाम बॉलीवुड के खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्रियों में शामिल है। उनकी अचानक मौत ने हर किसी को हिलाकर रख दिया था। 18 साल की कम उम्र में दिव्या का करियर पीक पर था, जब उन्होंने फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला से शादी की, लेकिन एक साल बाद ही 19 साल की कम उम्र में दिव्या ने सभी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 

नीतू कपूर 

चुलबुली नीतू कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। नीतू कपूर सिर्फ 22 साल की थीं, जब उन्होंने कपूर खानदान के चिराग ऋषि कपूर से शादी की। नीतू का करियर भी उस वक्त काफी परवान चढ़ रहा था, लेकिन उन्होंने प्यार और परिवार को चुना। ऋषि और नीतू की जोड़ी ने जितना कमाल फिल्मों में किया था, उतना ही करीब वे रियल लाइफफ में भी थे।

मौसमी चटर्जी 

मशहूर अभिनेत्री मौसमी चटर्जी अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए आज भी जानी जाती हैं। उनकी जोड़ी विनोद मेहरा, संजीव कुमार, राजेश खन्ना, जीतेन्द्र, शशि कपूर जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ खूब हिट रही, लेकिन आपको बता दें कि मौसमी चटर्जी ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही जयंत मुखर्जी के साथ शादी रचा ली थी। वो अपनी पहली फिल्म ‘अनुराग’ से पहले ही शादी के बंधन में बंध चुकी थीं।

अदिति राव हैदरी

अपने क्यूट लुक और बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीतने वाली अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही सत्यदीप मिश्रा से शादी कर ली थी। साल 2006 में दोनों की शादी हुई, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और शादी के एक साल में ही दोनों का तलाक भी हो गया। फिर साल 2008 में अदिति राव हैदरी ने दिल्ली 6 से बॉलीवुड में एंट्री की। अदिति ने फिर कभी दोबारा पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और भूमि, बॉस, रॉक्स्टार, पद्मावत जैसी बड़ी फिल्में की।