एशिया कप 2023 की शुरुआत होने में अब केवल 1 दिन का समय बचा है. पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा. लेकिन इस टूर्नामेंट से पहले एक टीम की टेंशन बढ़ गई है. इस टीम का एक घातक तेज गेंदबाज एशिया कप 2023 से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी पहले से ही खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है. इस खिलाड़ी के कम से कम 3 या 4 खिलाड़ियों पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

एशिया कप 2023 से बाहर हुआ ये घातक खिलाड़ी

सह मेजबान श्रीलंका की एशिया कप की तैयारियों को एक और झटका लगा. श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशनाका टीम के चोटिल गेंदबाजों की सूची में जुड़ गए जिसमें लाहिरू कुमारा, दुष्मंता चामीरा और वानिंदु हसारंगा शामिल हैं. श्रीलंका क्रिकेट की चिकित्सा समिति के चेयरमैन अर्जुन डि सिल्वा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि मदुशनाका शुक्रवार को अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए और हो सकता है वह वर्ल्ड कप से पहले फिटनेस हासिल नहीं कर पाएंगे.

वर्ल्ड कप से भी बाहर होने का खतरा

रिपोर्ट के अनुसार चामीरा भी चोटिल होने के कारण एशिया कप में नहीं खेल पाएगे और वर्ल्ड कप के शुरुआती हिस्से में भी उनका खेलना संदिग्ध लगता है. वहीं, लेग स्पिनर हसारंगा भी जांघ की चोट से उबर रहे हैं और इस खबर के अनुसार उनका भी एशिया कप के कुछ हिस्से में नहीं खेलने की संभावना है. कुमारा, चामीरा और मदुशनाका की तिकड़ी जून और जुलाई में टीम की वर्ल्ड कप क्वालीफायर सफलता में अहम रही थी. इनकी अनुपस्थिति में श्रीलंका को कासुन रजीता, प्रमोद मदुशान और माथिशा पाथिराना पर निर्भर रहना पड़ सकता है जबकि हसारंगा की जगह लेने के लिए उनके पास दुनिथ वेलालागे और दुशान हेमंता के विकल्प मौजूद हैं. श्रीलंका एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत गुरूवार को बांग्लादेश के खिलाफ करेगा.

ये दो खिलाड़ी निकले कोविड पॉजिटिव

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडों और टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं. दोनों को निगरानी में रखा गया है और टीम में उनका शामिल होना उनके उबरने की प्रक्रिया पर निर्भर करेगा. श्रीलंकाई टीम प्रबंधन ने कहा कि दोनों को एलपीएल 2023 के अंतिम चरण के दौरान कोविड-19 संक्रमण हुआ. एशिया कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए उन्हें जांच में नेगेटिव होना चाहिए.