भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार पारी खेली। पाकिस्तान के खिलाफ हिटमैन का बल्ला जमकर गरजा और उन्होंने 86 रन की पारी खेलकर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए।

भारतीय टीम ने पाकिस्तान द्वारा मिले गए 192 रन के लक्ष्य को 30.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया। रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर का बल्ला भी खूब चला। कप्तान रोहित ने तूफानी पारी खेलकर विराट कोहली का एक रिकॉर्ड धवस्त किया।

रोहित शर्मा ने विराट कोहली का तोड़ा रिकॉर्ड

दरअसल, कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भले ही विश्व कप का अपना आठवां शतक जड़ने से चूक गए हो, लेकिन कप्तान रोहित ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। पाकिस्तान के खिलाफ 86 रन की आतिशी पारी खेली और भारत की जीत में अहम योगदान किया।

इस दौरान उन्होंने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड धवस्त किया। साल 2019 में विराट कोहली ने बतौर कप्तान मैनचेस्टर में PAK के खिलाफ 77 रन की पारी खेली थी। वहीं, रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में 77 से ज्यादा रन बनाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया। रोहित ने बतौर भारतीय कप्तान विश्व कप में पाक के खिलाफ 86 रन बनाए, जो कि अब तक सबसे ज्यादा स्कोर रहा।

इतना ही नहीं, बल्कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर खास मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ा।

रोहित वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से अब रनों का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के नाम अब 7 अर्धशतक दर्ज हो गए हैं, जबकि सचिन ने 6 अर्धशतक जमाए थे। इस मामले में एमएस धोनी भी उनसे पीछे है।