उत्‍तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म हो चुका है। आज नौ जिलों की 59 सीटों पर वोट पड़े। इस दौरान मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का भारी उत्‍साह दिख रहा है। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें थीं। बता दें कि इस चरण में रुहेलखंड से लेकर तराई बेल्‍ट और अवध क्षेत्र के नौ जिलों की 59 सीटों पर 624 उम्‍मीदवार मैदान में हैं जिनकी किसमत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है। चौथे चरण में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए 860 कंपनी अर्धसैनिक सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इन नौ जिलों में कुल 55.31 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में 58.24 प्रतिशत वोट पड़े थे।

चौथे चरण के 9 जिलों से 6.85 करोड़ रुपये नकद और 3.76 लाख लीटर शराब जब्त

यूपी सीईओ अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि चौथे चरण में जिन 9 जिलों में मतदान हुए हैं वहां चुनाव की घोषणा के बाद से आज तक 6.85 करोड़ रुपये नकद और 3.76 लाख लीटर शराब जब्त की गई। वहीं, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की 503 घटनाओं को नोट किया गया और आवश्यक कार्रवाई की गई।

अखिलेश पर बरसे सुधांशु त्रिवेदी

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एजेंसियां ​​नवाब मलिक के मामले की बारीकी से जांच कर रही हैं, लेकिन अखिलेश यादव ने उनका पक्ष लेते हुए उनके खिलाफ सवाल खड़े कर दिए हैं। एसपी का अंडरवर्ल्ड से जुड़े मामले में जांच कराने के पक्ष में बात करना अपराध के प्रति उनके जुनून का प्रमाण है।