भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में लगातार 8वीं बार हराया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। हार के बाद बाबर आजम ने निराशा जाहिर की। बाबर ने कहा कि हम बस नॉर्मल क्रिकेट खेल रहे थे। 191 रन पर आउट होना अच्छा नहीं था।

मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "हमारे बीच में अच्‍छी साझेदारी हुई थी, हम बस नॉर्मल क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन एकदम से हमारा मध्‍य क्रम ढह गया। हम अच्‍छी तरह से खत्‍म नहीं कर पाए। 191 पर ऑलआउट होना हमारे लिए अच्‍छा नहीं था। हमने टूर्नामेंट की अच्‍छी शुरुआत की थी। सच कहूं तो नई गेंद से हम अच्‍छा नहीं कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से रोहित भाई ने पारी को खेली वह शानदार थी।"

भारत ने अपने प्लान में किया बदलाव

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक के सारे वर्ल्ड कप मुकाबले भारत ने अपने नाम किए हैं। शुरुआती ओवरों में तो लग रहा था कि यह पिच नीरस है और यहां पर बड़ा स्‍कोर बनने वाला है, लेकिन पिच का मिजाज परखते ही भारतीय गेंदबाजों और कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपने प्‍लान में बदलाव कर लिया।

लगातार बाउंसर, गति में बदलाव, कटर और स्पिनरों के दबाव बनाने से पाकिस्‍तान पूरी तरह से बिखर गई। इसके बाद शुरू हुआ रो' हिट' शो जिन्‍होंने एक बेहतरीन पारी खेली और पाकिस्‍तान पर पूरी तरह से दबाव बनाए रखा। शुभमन गिल अच्‍छे टच में दिखे तो कोहली एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए, लेकिन अच्‍छी बात यह रही कि नंबर चार के प्रमुख बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक लगा दिया है।