रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा के सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक शशिकांत द्विवेदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सहकारी समितियों में मनमानी कर कांग्रेस सरकार खेती किसानी की रीढ़ कहे जाने वाले सहकारिता आंदोलन को नष्ट करने का षड्यंत्र कर रही है।

उन्होंने कहा कि अमानक वर्मी कंपोस्ट की अनिवार्यता को प्रदेश में समाप्त करना चाहिए। द्विवेदी भाजपा के कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उनके साथ पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल भी मौजूद रहे। द्विवेदी ने कहा कि सहकारी बैंकों और सेवा सहकारी समितियों में व्याप्त भ्रष्टाचार व सहकारी संस्थाओं में जानबूझकर चुनाव नहीं कराकर अवैधानिक रूप से राजनीतिक व्यक्तियों को प्राधिकृत अधिकारी बनाकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

उन्होंने इसकी सघन जांच कर उनके द्वारा लिए जा रहे अनाप-शनाप निर्णय को शून्य घोषित कर पंजीयक से कार्रवाई मांग की है। द्विवेदी ने यह भी मांग की है कि सोसायटियों से किसानों द्वारा रासायनिक उर्वरक लेने पर गुणवत्ताविहीन अमानक वर्मी कंपोस्ट की अनिवार्यता समाप्त की जाए, क्योंकि वह वर्मी कंपोस्ट है ही नहीं, बल्कि धूल माटी मिलाकर के बोरियों में भरा जा रहा है।