रायपुर ।  छत्तीसगढ़ भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए रोडमैप तैयार किया है। दिल्ली-छत्तीसगढ़ के नेताओं के समन्वय से पार्टी जनता अभिनंदन समारोह आयोजित करेगी। इसके लिए हर संभाग में कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया गया है। इसमें विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं का भाजपा के प्रति जो भरोसा दिखा है उसे बरकरार रखने के लिए मोदी की गारंटी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं से भी जनता को अवगत कराया जाएगा। जैनम भवन में भाजपा के शीर्ष नेताओं ने करीब छह घंटे तक लोकसभा चुनाव के लिए मंथन किया। इसके अलावा अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को भाजपा जन-जन पहुंचाएगी। लोकसभा चुनाव कैसे जीतेंगे, इसके लिए सुझाव मांगे गए। इसके अलावा वर्तमान में राजनीतिक, संगठनात्मक, क्षेत्रीय और जातिगत समीकरण पर भी चर्चा हुई।

जीतने के लिए कार्य योजना बनी

चंद्राकर- भाजपा के मुख्य प्रवक्ता व वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों को जीतने के लिए कार्य योजना बन गई है। मोदी की गारंटी है, उसमें तेजी से क्रियान्वन करने के लिए दिल्ली और छत्तीसगढ़ के बीच संगठन के समयबद्ध कार्यक्रम तय हुए हैं। आने वाले दिनों में हर संभाग में बैठक होगी, पूरा रोड मैप चुनाव को जीतने की दृष्टि से बन गया है।

विधायक राजेश मूणत ने बताया कि लोकसभा चुनाव में हम सभी सीटें जीतेंगे। विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया कि बैठक में किस लोकसभा सीट पर किसकी क्या जिम्मेदारी होगी, जीतने के लिए क्या-क्या मुद्दे होंगे, इसके लिए सुझाव लिए गए।

हर लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य: किरण सिंह देव

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि हम सभी 11 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेंगे। सभी पांच संभागों में कार्यकर्ताओं और जनता का अभिनंदन समारोह किया जाएगा। सभी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और प्रदेश प्रभारी ओम माथुर शामिल होंगे। बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए हैं।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा की योजना

- प्रदेश पदाधिकारी, संयुक्त मोर्चा और महिला मोर्चा मिलकर करेंगे काम।

- मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को करेंगे सक्रिय।

- बूथ कमेटियों के कार्यकर्ता समाज के बीच में जाकर लेंगे फीडबैक।

- गली मोहल्लों में आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड बनाने को लगाएंगे शिविर।

- प्रधानमंत्री आवास जैसी स्कीम के शिविर लगाकर देंगे सुविधाएं।

अयोध्या के लिए विशेष अभियान

- प्रभु श्रीराम का मंदिर अयोध्या में बन चुका है, इसकी प्राण प्रतिष्ठा का होगा प्रचार।

- भाजपा के कार्यकर्ता भगवान राम को लेकर कराएंगे धार्मिक आयोजन।

- श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाने के लिए विभिन्न संगठन करेंगे काम।

ये चलेगा अभियान

- ‘गांव चलो’ अभियान।

- कांग्रेस मुक्त छत्तीसगढ़ का संकल्प अभियान।

- युवा मोर्चा के बैनर तले नव मतदाता जागरुकता अभियान।

- महिला मोर्चा द्वारा लखपति दीदी कार्यक्रम का आयोजन।

- इंटरनेट मीडिया योद्धा बनाने को चलेगा अभियान।