रायपुर। मणिपुर हिंसा को लेकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आक्रामक हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा नेताओं के बयान के बाद मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और छत्तीसगढ़ कांग्रेस तीखा प्रहार किया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'इंडियन मुजाहिदीन' वाले बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल और कर्नाटक की हार के बाद भाजपा बौखला गई है। जिस तरह से भाजपा I.N.D.I.A की तुलना इंडियन मुजाहिदीन के साथ कर रहे हैं यह उनकी हताशा को दर्शाता है।

इंडिया से बौखला गए हैं पीएम मोदी: सिंहदेव

सिंहदेव ने ट्वीट करके पूछा कि मणिपुर लगभग तीन महीने से क्यों जल रहा है? सामुदायिक नफरत के कारण। केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है? प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री 83 दिनों से मौन क्यों हैं? उन्होंने आरोप लगाया मणिपुर हिंसा में भाजपा ने आग में घी डालने का काम किया है और उस आग पर बांटों और राज करो की रोटी सेंक रही है? सिंहदेव ने भाजपा काे आज की इस्ट इंडिया कंपनी करार देते हुए कहा कि गरीब से निचोड़कर पूंजीपतियों को देश की संपत्ति बेच रहे हैं। इंडिया से पीएम मोदी बौखला गए हैं।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ में अशांति फैलाने का षड्यंयत्र भाजपा कर रही है। पहले प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से किया, अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल छत्तीसगढ़ की तुलना मणिपुर से कर रहे हैं। राज्य के एक भाजपा नेता ने हद ही कर दिया। वह धमकी दे रहे है कि माणिपुर के बाद छत्तीसगढ़ का नंबर है। छत्तीसगढ़ की शांति पर प्रहार करने की कोई भी कोशिश बर्दास्त नहीं की जाएगी।

इन सब के बीच छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ट्वीट करके भाजपा से सवाल किया कि रूल नं. 267 के तहत विस्तृत चर्चा क्यों नहीं चाहते? क्या ढाई महीनों से जल रहा मणिपुर आपके लिए सार्वजनिक महत्व का जरूरी मुद्दा नहीं है? मणिपुर हिंसा पर आपके चुनावजीवी प्रचारमंत्री और ग्रहणमंत्री की नाकामियां छिपाने के इस षडयंत्र में जनता अब नहीं आने वाली। 56 इंची सीना है, तो सवालों से भाग क्यों रहे हैं?