दिल्ली विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 16 जनवरी से शुरू होगा। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि सोमवार सुबह 11 बजे सत्र की शुरुआत होगी। विधानसभा की बैठक 16, 17 और 18 जनवरी के लिए निर्धारित की गई है। कार्य की अनिवार्यता को देखते हुए सदन की कार्यवाही को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। 

मौजूदा कोरोना की स्थिति को देखते हुए सदस्यों से मास्क पहनने का अनुरोध किया गया है। सदन की बैठक में एमसीडी सदन की हालिया बैठक पर चर्चा संभव है। इसमें दिल्ली के उपराज्यपाल की भूमिका को लेकर पक्ष व विपक्ष में तकरार के आसार हैं। 

दिल्ली विधानसभा का केवल तीन दिन का सत्र बुलाए जाने को विपक्ष ने गैरकानूनी करार दिया है। इसे लेकर उपराज्यपाल से अनुरोध किया है कि तीन दिन के इस सत्र को रद्द कर नियमानुसार शीतकालीन अधिवेशन बुलाने का निर्देश दें जिसमें प्रश्नकाल और अन्य सारी कानूनी व्यवस्थाएं हों। 

विधानसभा नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि विधानसभा का केवल तीन दिन का सत्र 16 जनवरी से बुलाने की सूचना भेजी गई है। नियमानुसार एक कैलेंडर वर्ष में तीन पूर्णकालिक अधिवेशन बजट अधिवेशन, मानसून अधिवेशन और शीतकालीन अधिवेशन बुलाना आवश्यक होता है, लेकिन दिल्ली सरकार ने इस बार शीतकालीन अधिवेशन नहीं बुलाया। 

यह नियम संसद द्वारा बनाया गया है और दिल्ली की विधानसभा पर भी लागू होता है। अब विधानसभा की जो तीन दिन की बैठक बुलाई जा रही है उसे पिछले सत्र का ही अगला हिस्सा बना दिया गया है। यह पूरी तरह से नियम विरुद्ध है।