बस्ती । टेम्पो चालकों के उत्पीड़न, पुलिस और आर.टी.ओ. कर्मियों द्वारा धन उगाही आदि के विरोध में बस्ती आटो रिक्शा जन कल्याण समिति द्वारा 22 सितम्बर शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर दिन में 11 बजे धरना प्रदर्शन किया जायेगा।
यह जानकारी देते हुये समिति के जिला उपाध्यक्ष मो. हारून ने बताया कि टेम्पो चालक किसी प्रकार से अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। टेम्पो चालकों में अनेक स्नातक, परास्नातक, उच्च शिक्षित भी है। दुःखद है कि टेम्पो चालकों का लगातार उत्पीड़न किया जाता है और उनसे जबरिया दो हजार से लेकर चार हजार रूपये तक की अवैध वसूली की जाती है। रिश्वत न देने पर चालान के नाम पर टेम्पो चालकों का शोषण लगातार जारी है।
मो. हारून ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के ग्राम-जैतुआ पोस्ट मीतनजोत निवासी चन्द्रभान पुत्र श्री राम सुमेर के टेम्पो यू.पी. 51.बी.टी.-1574 को टैªफिक पुलिस द्वारा जबरिया कागजात सही होने के बावजूद गत 13 सितम्बर 2023 को पुलिस लाइन में खड़ा करा दिया गया। चन्द्रभान ने टेम्पो को बैंक से कर्ज पर लिया है और उसका व्याज लगातार बढ रहा है। इनका टेम्पो पुलिस लाइन में खड़ा है और परिवार के समक्ष जीविका का संकट खडा हो गया है। ऐसे में धरना प्रदर्शन के अतिरिक्त कोई विकल्प नहीं रह गया है। इस प्रदर्शन में जनपद के हजारों टेम्पो चालक हिस्सा लेंगे।