काठमांडू । नेपाल में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रविवार तड़के 4 बजकर 38 मिनट पर आये इस भूकम्प की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 थी, जो काठमांडू में के‎न्द्रित था। हालांकि, इस भूकंप से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। 
बता दें कि नेपाल में पिछले 30 घंटे में भूकंप के तीन झटको में पहला शुक्रवार रात 11 बजकर 32 मिनट पर 6.4 तीव्रता का था जिसमें अब तक 157 लोगों की मौत हो गई जबकि 160 से अधिक लोग घायल हुए हैं। दूसरा शनिवार दोपहर तीन बजकर 40 मिनट पर 4.2 तीव्रता का जब‎कि 3.6 तीव्रता का रविवार तड़के 4 बजकर 38 मिनट पर भूकंप झटका महसूस किया गया ।
उल्लेखनीय है कि नेपाल में शुक्रवार रात 6.4 तीव्रता के भूकंप से सैकड़ों मकान क्षतिग्रस्त हो गए। यह नेपाल में साल 2015 के बाद से सबसे विनाशकारी भूकंप है। 
भारत ने नेपाल में रहने वाले भारतीय भूकंप पीड़ितों के लिए एक आपातकालीन संपर्क नंबर जारी किया है। जिन लोगों को तत्काल सहायता की जरूरत है, वे आपातकालीन संपर्क नंबर: संपर्क कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी इस नंबर पर संपर्क कर भूकंप प्रभावित लोग मदद की अपील कर सकते हैं। इससे पहले, भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने इस आपदा से हुई हानि पर दुख व्यक्त किया।