साउथ के मशहूर अभिनेता और सोशल मीडिया स्टार बिजली रमेश का सोमवार रात करीब 9.45 बजे चेन्नई में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने 26 अगस्त, 2024 को 46 वर्ष की आयु में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता का अंतिम संस्कार आज शाम करीब पांच बजे चेन्नई के एमजीआर नगर के पास होगा। वे लीवर से जुड़ी समस्याओं का इलाज करवा रहे थे। कुछ महीने पहले उनके परिवार के सदस्यों ने उनके सहकर्मियों से उनके इलाज के लिए आर्थिक मदद की अपील की थी।

इन फिल्मों में किया काम

बिजली रमेश तब चर्चा में आए, जब वे यूट्यूब पर एक स्केच ग्रुप के प्रैंक वीडियो में दिखाई दिए। वीडियो वायरल हो गए और 2018 में वे पॉप कल्चर में छा गए। 2018 में उन्हें नयनतारा और निर्देशक नेल्सन दिलीपकुमार की 'कोलामवु कोकिला' के लिए एक विशेष प्रचार गीत के लिए चुना गया था। आखिरकार, उन्होंने तमिल सिनेमा में अपने अभिनय की शुरुआत की। अब तक वे हिप हॉप आदि की 'नटपे थुनाई', अमला पॉल की 'आदाई', ज्योतिका की 'पोनमगल वंधल' और जयम रवि की 'कोमाली' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

कॉमेडी रोल के लिए थे मशहूर

रमेश विजय टेलीविजन के पाककला आधारित रियलिटी शो 'कुकू विद कोमाली' के प्रतिभागियों में से एक थे। खुद को रजनीकांत का प्रशंसक बताने वाले बिजली रमेश ने अपने करियर में ज्यादातर कॉमेडी रोल ही किए। हालांकि, पिछले कुछ महीनों से वे अपनी बीमारी के कारण बिस्तर पर थे।

शराब के आदि थे अभिनेता

कई इंटरव्यू में बिजली रमेश ने बताया था कि वे शराबी थे, जिसकी वजह से उन्हें जीवन में बहुत तकलीफें झेलनी पड़ रही थीं। उन्होंने लोगों को शराब की लत से दूर रहने और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की सलाह दी थी। बिजली रमेश की मौत की खबर सामने आने के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर शोक संवेदनाएं व्यक्त की जाने लगीं। कई सितारों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।