नए लोगों से मिलना मुझे अच्‍छा लगता है: कुहू
नई दिल्‍ली. ग्‍लैमर गर्ल कुहू जब भी माइक थामती है तो उनकी एंकरिंग का जादू सबके सिर चढ़कर बोलता है. हंसमुख और ह्यूमरस कुहू की मीठी आवाज और बेहतरीन शब्‍दों का चयन उन्‍हें तुरंत अटेंशन दिलाता है. कुहू योगा गुरु, फिटनेस कोच और स्‍टेज परफार्मर भी हैं. वे अब तक 1400 शोज कर चुकी हैं. कुहू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि खुद को सरप्राइज देना बहुत अच्‍छा लगता है. वे अपने नए सरप्राइज प्‍लान करती रहती हैं. शादी, संगीत से लेकर कारपोरेट इवेंट को होस्‍ट करने वाली कुहू कहती हैं नए लोगों से मिलकर अच्‍छा लगता है. सब लोग संघर्ष करते हुए अपना मुकाम बनाते हैं और उनकी कहानियां ही मेरी प्रेरणा होती है.  
स्‍कूल से ही शुरू हो गया एंकरिंग का सफर
कुहू ने बताया कि स्‍कूल के दिनों से ही एंकरिंग का मौका मिलता रहा और आज वे एक सफल एंकर के तौर पर सबके सामने हैं. स्‍कूल के आयोजन में एंकरिंग के समय जो नर्वसनेस होती थी वो आज भी फील होती है. देश के हर कोने में जाकर अपनी प्रतिभा मनवा चुकी कुहू कहती हैं कि मैंने हमेशा अपना 100 परसेंट देने की कोशिश की है और इसलिए मेरे लिए धीरे, लेकिन अच्‍छे अवसर सामने आते रहे. अब मेरे लिए अनुभव काम आता है, गुजरात, पंजाब, महाराष्‍ट्र के कल्‍चर को मैंने समझा है और उनके हिसाब से मैंने एंकरिंग में प्रयोग किए हैं. लोगों को मेरा काम पसंद आता है और वे तारीफ करते हैं तो बहुत अच्‍छा लगता है.
स्‍टेज शोज से ग्रूम हुई पर्सनालिटी
उत्‍तर और दक्षिण भारत के लिए कई प्रोजेक्‍ट्स कर चुकी कुहू ने बताया कि ग्‍लैमर वर्ल्‍ड के कारण उन्‍हें अपनी पर्सनालिटी इम्‍प्रूव करने और अपने टैलेंट को स्‍टेज शो से लोगों तक पहुंचाने का अवसर मिला. अपनी ग्रूमिंग और फिटनेस को लेकर सजग कुहू बताती हैं कि बचपन से ही लोग मुझे मेरी स्‍वीट वाइस के कारण पसंद करते रहे हैं. कॉलेज के दिनों को याद करते हुए कुहू कहती हैं कि कोई भी फंक्‍शन हो, एंकरिंग तो मैं ही करूंगी, इस जज्‍बे के कारण मुझे बहुत मौके मिले और मैंने उन्‍हें यादगार बनाया. छोटा ही आयोजन क्‍यों न हो, हम उसे बेहतर और यादगार बना सकते हैं, इसके लिए कोशिश करनी चाहिए. ऐसा सोचते हुए ही मैंने अपने कदम आगे बढ़ाए और आज मैं इस मुकाम पर हूं.
फिटनेस, ग्‍लो और एनर्जी से लबरेज हैं कुहू
योग ट्रेनर कुहू कहती हैं कि एंकरिंग के साथ ही मुझे योग करना बहुत अच्‍छा लगता है. मैंने इसे अपने रूटीन में शामिल किया हुआ है. इससे चेहरे पर ग्‍लो आता है और आप पूरे समय एनर्जी से लबरेज रहते हैं. ऐसा करते हुए आप जब किसी से मिलते हैं तो वह भी पॉजिटिव रिस्‍पॉन्‍स देता है. यह मेरा अनुभव है. यदि आप बीमार सा फील करते हैं तो लोग आपको स्‍टेज पर देखना भी नहीं चाहेंगे.