भारत ने वर्ल्ड कप 2023 के 12वें मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है. रोहित की कप्तानी में भारत ने बाबर आजम की टीम को एकतरफा अंदाज में धूल चटाई. पाकिस्तान टीम का इसी हार के साथ वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ एक भी मैच ना जीत पाने का सिलसिला बरकरार है. भारत की वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स में यह लगातार आठवीं जीत है. इसके साथ ही टीम इंडिया के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है. ICC ने खुद यह जानकरी शेयर की है.

पाकिस्तान की शर्मनाक हार

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम 191 रनों ऑलआउट हो गई थी. भारत के पांच गेंदबाजों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसमें जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव शामिल रहे. इसके बाद भारत के लिए रोहित शर्मा(86) और श्रेयस अय्यर(53*) ने मैच विनिंग पारियां खेलकर टीम को जीत दिला दी. रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बड़ी पारी खेली. पिछले मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन शतक जड़ा था.

ICC ने दी खुशखबरी

रविवार(15 अक्टूबर) को आईसीसी ने टीमों की ODI रैंकिंग अपडेट करते हुए यह जानकारी दी कि भारतीय टीम अब भी इस फॉर्मेट की नंबर-1 टीम बनी हुई है. टीम इंडिया के 118 रेटिंग अंक है जबकि दूसरे स्थान पर 115 रेटिंग अंकों के साथ पाकिस्तानी टीम है. तीसरे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है जिसके 110 अंक हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 109 अंक के सतह चौथे स्थान पर है. न्यूजीलैंड 106 अंकों के साथ टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब रही है. इंग्लैंड छठे पायदान पर है टीम के 105 अंक हैं.

भारत की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत

पाकिस्तान को हराकर भारत ने लगातार वर्ल्ड कप 2023 की तीसरी जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक के साथ ही अंकतालिका में नंबर-1 का पायदान हासिल कर लिया है. टीम इंडिया के लिए अगले तीन मुकाबले आसान नहीं रहने वाले हैं. अगला मुकाबला 18 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ होगा इसके बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी घातक टीमों से सामने होगा.