भारतीय बधिर क्रिकेट संघ ने आगामी बधिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए खिलाड़ियों की अंतिम सूची का ऐलान कर दिया है. आईडीसीए समिति द्वारा चयनित 15 खिलाड़ियों की टीम 1 से 12 दिसंबर 2023 तक दोहा (कतर) में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप 2023 में वीरेंद्र सिंह टीम की कमान संभालेंगे. कप्तान वीरेंद्र सिंह प्रतिष्ठित ट्रॉफी को घर लाने के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे. वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीतने के लिए आठ देशों की टीमें 12 दिन और रात तक एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी. एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम, दोहा (कतर) में कुल 28 मैच खेले जाएंगे.

आईडीसीए के अध्यक्ष ने दिया ये बयान

इस अवसर पर आईडीसीए के अध्यक्ष सुमित जैन ने कहा, 'हमारी टीम कतर में आगामी वर्ल्ड कप चैंपियनशिप के लिए उत्साहित और अच्छी तरह से तैयार है. हमने 2022 का टूर्नामेंट जीता और इस बार भी ट्रॉफी भारत लाने को लेकर आशावादी हैं.' उन्होंने कहा, 'इस अवसर पर, मैं विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों के बीच खेल को बढ़ावा देने में उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए हमारे सहयोगी भागीदारों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं. यह कई भारतीयों के लिए खेलों को अपनाने और इसमें अपना नाम कमाने के लिए प्रेरणा का काम करता है. हम उनके साथ लंबी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं.'

चयन समिति ये दिग्गज रहे शामिल

दिव्यांग टीम इंडिया डीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए प्रतिस्पर्धी देशों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार है. टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई टीम के लिए चयन समिति के अध्यक्ष देव दत्त (कोच) थे. पैनल में अजय कुमार (आईडीसीए के महासचिव), मनीष गोयल (आईडीसीए के कोषाध्यक्ष), विनोद कुमार मट्टा (मुख्य चयनकर्ता), अशोक कुमार (चयनकर्ता), मनोज सिंह (चयनकर्ता) भी मौजूद थे.