अहमदाबाद । भारतीय क्रिकेट टीम विश्वकप में सेमीफाइनल के करीब पहुंच गयी है। भारतीय टीम ने अब तक  लगातार 3 मैच जीतने के साथ ही अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीनों ही शुरुआती मैच जीतकर इतिहास रच दिया है। टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तन को हराया था। इस टूर्नामेंट के राउंड रॉबिन में हर टीम को 9-9 मैच खेलने हैं। इसमें से शीर्ष 4 टीम को सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा। सेमीफाइनल में सीधे प्रवेश के लिए 7 मैच जीतने जरूरी हैं। ऐसे में भारतीय टीम को 6 मैच में से 4 जीतने होंगे। इन मैचों की बात करें तो उसे बांग्लादेश और नीदरलैंड्स से भी मुकाबला करना है इन दो मैचों में भारतीय टीम की जीत तय मानी जा रही है। वहीं साल 2019 विश्वकप में न्यूजीलैंड ने 5 मैच जीतकर ही सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। इस बार टीम इंडिया भी ऐसा कर सकती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनों ही टीमें अपने शुरुआती 2 मैच हार गयी हैं। ऐसे में उन्हें अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे।
एकदिवसीय विश्वकप में भारत और बांग्लादेश के बीच 4 मुकाबले हुए। इसमें टीम इंडिया को 3 मैचों में जीत मिली है जबकि एक में बांग्लादेश जीता है। ऐसे में उसके कमजोर मानना भूल होगी। वहीं भारत और नीदरलैंड्स के बीच विश्वकप में दो मुकाबले हुए हैं और दोनो ही बार भारतीय टीम जीती है। भारत और बांग्लादेश का मुकाबला अब 19 अक्टूबर को पुणे में होगा। 
वहीं भारतीय टीम इंडिया को 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से जबकि 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड से खेलना है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 8 मैच खेले गए हैं. कीवी टीम 5 मैच जीतने में सफल रही है जिसमें 
भारतीय टीम सिर्फ 4 ही मैच जीत सकी है जबकि इंग्लैंड से विश्वकप के आठ मुकाबलों में भारतीय टीम को तीन बार जबकि  इंग्लैंड को 4 बार जीत मिली है। वहीं एक मैच टाई रहा है।