केएल राहुल आईपीएल में अपने नाम के बड़ा रिकॉर्ड करने की दहलीज पर हैं. मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 48वां मुकाबला इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 30 अप्रैल को है. इस मैच में केएल राहुल सिर्फ 35 रन बनाने के साथ ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. राहुल के बल्ले से इस सीजन में अब तक 378 रन निकल चुके हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं.

इस मामले में नंबर-1 बन सकते हैं राहुल

मुंबई के खिलाफ मैच में राहुल के पास इतिहास रचने का मौका है. वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने की दहलीज पर हैं. मुंबई के खिलाफ अब तक खेले गए 16 आईपीएल मैचों में राहुल ने 867 रन बनाए हैं, और उन्हें शिखर धवन के 901 रनों से आगे निकलने और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली लिस्ट में नंबर 1 बनने के लिए 35 और रनों की जरूरत है. विराट कोहली भी राहुल से पीछे हैं. कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल में 855 रन बनाए हैं.

मुंबई के खिलाफ जड़े हैं 3 शतक

मुंबई इंडिंयस के खिलाफ 16 आईपीएल मैचों में राहुल ने तीन शतक बनाए हैं, जो एक टीम के खिलाफ आईपीएल में सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड है. मुंबई के खिलाफ अपने पिछले दो आईपीएल मैचों में राहुल ने लखनऊ के लिए खेलते हुए दो शतक बनाए हैं. वह 16 अप्रैल 2022 को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में 60 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे और 24 अप्रैल 2022 को वानखेड़े स्टेडियम में 62 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे. ऐसे में आज भी उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है, क्योंकि मैच लखनऊ के होम ग्राउंड में खेला जाएगा.