अहमदाबाद । भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में खासे सफल रहे। कुलदीप ने अब इसका कारण बताते हुए कहा कि मैच में विरोधी बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी को समझ ही नहीं पाये और संशय में रहे। कुलदीप ने अपनी फिरकी से पाक बल्लेबाजों के दिमाग में भ्रम उत्पन्न कर दिया था। इससे पाक बल्लेबाजी हड़बड़ी में गलत शॉट लगागर आउट हो गये। कुलदीप ने इस मैच में सौद शकील और इफ्तिखार अहमद के विकेट लिए। ये दोनों ही स्वीप शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए। 
कुलदीप से पूछा गया कि क्या उन्होंने इफ्तिखार के पांव को निशाना बनाकर गेंदबाजी करने की रणनीति बनाई थी तो उन्होंने कहा , ‘नहीं मैंने ऐसी योजना नहीं बनाई थी पर मैं गुगली कर रहा था तो मैंने ऐसा प्रयास किया। वह थोड़ा शॉर्ट पिच गेंद थी जो बाहर जा रही थी और इस गेंद पर उसके लिए स्वीप करना कठिन था। 
इफ्तिखार गेंद को स्वीप करने के प्रयास में अपने विकटों में आउट हुए। कुलदीप ने कहा, ‘यह विकेट मुझे भाग्य से मिला और इस तरह के विकेट से बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ता है। वे मेरी गेंद को नहीं समझ पाए और इसको लेकर भ्रम में थे कि वे मेरी गेंद पर स्वीप शॉट लगाएं या सामान्य बल्लेबाजी करें। मैं हालांकि उसे बेहतर तरीके से आउट करना पसंद करता। 
कुलदीप को वह ओवर नहीं करना था और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा से बात करने के बाद ही यह ओवर किया था। कुलदीप ने कहा, ‘मुझे लगा कि वे स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करेंगे क्योंकि वे ऐसा करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पहले कोई खतरा नहीं उठाया लेकिन जब कप्तान से बात करने के बाद मुझे वह अतिरिक्त ओवर करने को मिला तो मैंने दोनों विकेट उस ओवर में ही निकाल लिए। उन्होंने कहा, ‘ मोहम्मद सिराज ने कप्तान बाबर आजम को आउट करके पाक को ढ़हाने में सहायता की। इससे भी हमें सहायता मिली। इसके बाद उस ओवर में मिले दो विकेट से वह अंत तक नहीं उबर पाए।