वाराणसी ।  तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे। पीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की। साथ ही उन्होंने स्वयं सहायता समूह की 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। 

गंगा आरती के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गंगा आरती के दौरान दशाश्वमेध घाट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। सुरक्षाकर्मियों की नजर आसपास की हर गतिविधि पर रही। 

उत्तराखंड और कोलकाता के फूलों से हुई सजावट

दशाश्वमेधघाट के आरती स्थल को सूरजमुखी, रजनीगंधा, बेला और गेंदा की फूलों की माला से सजाया गया है। फूल उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल के कोलकाता से मंगाए गए थे।

पांचवीं बार गंगा आरती में शामिल हुए पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी पांचवीं बार आरती में शामिल हुए। गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री का सम्मान किया जाएगा। उन्हें रुद्राक्ष की माला, प्रसाद के रूप में लाल पेड़ा दिया जाएगा। प्रतीक चिह्न में मां गंगा, आरती का प्रतीक फोटो और पीएम का चित्र होगा।

डमरू और घंटियों की धुन के बीच हो रही आरती

डमरू और घंटियों की धुन के बीच आरती जारी है। पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज गंगा आरती में शामिल हुए हैं। 

ऋद्धि-सिद्धि के रूप में मौजूद रहीं 18 कन्याएं 

प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पं. चंद्रमौलि उपाध्याय और नौ अर्चकों ने मां गंगा का पूजा कराया। 18 कन्याएं ऋद्धि-सिद्धि के रूप में मौजूद हैं। 10 क्विंटल फूलों से घाट को सजाया गया है। वहीं दीपों से घाट जगमग हो गया है।

दीपों से जगमग हुआ दशाश्वमेध घाट

राधे-राधे और अक्षतम केशवम, गोविंद बोले हरि गोपाल बोलो के धुन से पूरा दशाश्वमेध घाट गूंज उठा। पीएम मोदी के गंगा आरती में शामिल होने को लेकर घाट पर विशेष फूलों से सजावट की गई है। वहीं दीपों से पूरा घाट जगमग है।