रायपुर। सामाजिक वैवाहिक वाट्सएप ग्रुप में युवती ने शादी के लिए बायोडाटा डालने के बाद ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित ने पहले शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाया, इसके बाद अलग-अलग किश्त में रकम ऐठ लिया। आरोपित ने खुद को मेकाहारा में संविदा कर्मी होना बताकर एक लाख 56 हजार रुपये ठग लिए। मनीष पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

ठग ने खुद को बताया अस्‍पताल में लैब टेक्नीशियन

राजेंद्र नगर थाने में पुलिस कालोनी अमलीडीह रायपुर निवासी युवती ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। उसने बताया कि 16 नवंबर 2022 को शादी के लिए बायोडाटा सामाजिक ग्रुप में डाला गया था। उसी दिन शाम को 6.30 बजे मनीष पटेल का वाट्सअप में मैसेज आया, जिसमें उसने बताया कि मेकाहारा में लैब टेक्नीशियन पद पर जाब करता है। रायगढ का निवासी है। हाल पता शंकर नगर रायपुर में बताया।

उसके बाद उसने कहा कि बायोडाटा देखकर पसंद किया हूं। बोला कि अपनी मां को भी बता दिया हूं। सब पसंद किए हैं। इसके बाद कहा कि कुछ दिन बात करके एक-दूसरे को जान-पहचान लेते हैं, फिर शादी के लिए मैं आपके घर अपने परिवार के साथ आपके घर आऊंगा। फरवरी में परिवार के साथ आने की बात कही। इसी बीच युवती के लिए और भी भी रिश्ते आ रहे थे।

विश्‍वास जीतने मंत्रियों के साथ की फोटो युवती के पास भेजा

युवती ने मनीष को बताया तो उसने बोला मना कर दो मैं आपसे शादी करूंगा। मेरे तरफ से रिश्ता पक्का है। फिर कुछ दिनों तक बाते करने के बाद मनीष ने बोला कि उसकी पहुंच ऊपर तक है और मंत्रियों के साथ फोटो युवती के पास भेजा।

इसके बाद एक दिन मनीष पटेल ने युवती से बोला कि अभी संविदा में है। रेग्युलर करवाना चाहता है। जिसके लिए मुझे कुछ पैसों की जरूरत है। रेग्युलर करवाने के लिए टोटल पांच लाख लगेगा बताया था। एक दिन उसने युवती से पैसा मांगा और जाब रेग्युलर हो जाएगी फिर जल्दी शादी करेंगे बोला।

ठग ने बहाना बनाकर युवती से ऐंठ लिए रुपए

युवकी ने मना किया तो उसने नया बहाना किया और दोस्त की मां की तबीयत खराब होने की बात कहकर 30 हजार ले लिए। इसके बाद 20 हजार, 30 हजार, पांच हजार रुपये, 40 हजार रुपये और 44 हजार के अलावा अलग-अलग किश्त में एक लाख 56 हजार रुपये ले लिए। पैसे मिलने के बाद युवक ने फोन बंद कर दिया।

फोन चालू होते ही युवती ने पैसे की मांग की। वह उसे टालमटोल करने लगा। इसके बाद चार दिन पहले मनीष पटेल अपनी मंगेतर के मोबाइल नंबर से फोन किया। युवक ने उस नंबर को बहन का नंबर होना बताया। लेकिन मंगेतर ने बताया कि वह उसका नंबर है। दोनों की शादी की बात चल रही है। इसके बाद पीडि़त युवती ने मनीष पटेल के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत अपराध दर्ज किया है।